comScore

370 हटने के 16 दिन बाद कश्मीर में चली गोली, आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़

370 हटने के 16 दिन बाद कश्मीर में चली गोली, आतंकियों और पुलिस के बीच मुठभेड़

हाईलाइट

  • पुलिस ने इलाके को घेरा
  • 136 पुलिस थानों से हटी पाबंदी
  • 5 अगस्त को हटाई थी धारा 370

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है, पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। बता दें कि धारा 370 हटाने के बाद कश्मीर में यह पहला एनकाउंटर है। कश्मीर में पूरे 16 दिन बाद गोलियां चली हैं।

एनकाउंटर की जानकारी कश्मीर के बारामूला से सामने आई है। पूरे इलाके को सेना ने घेर लिया है और आतंकियों को जवाब दे रही है। पुलिस को शक है कि घटनास्थल पर दो से तीन आतंकी और छिप हुए हैं। सरकार ने बीते 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था, जिसके बाद 16 दिनों तक घाटी में शांति रही।


136 थानों से हटाई जा चुकी है पाबंदी
जम्मू-कश्मीर के  ज्यादातर इलाकों में जिंदगी मंगलवार को समान्य रही। सरकार के मुताबिक 136 पुलिस थानों से पाबंदियां हटा ली गई हैं। बुधवार से कश्मीर में मिडिल स्कूल भी खुल जाएंगे। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि जिन जिलों में पाबंदियों से छूट दी गई है, वहां बसों की आवाजाही भी शुरू हो गई है।


13 हजार सिलेंडरों की सप्लाई
राज्य सरकार का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में जरूरी चीजें पर्याप्त मात्रा में हैं, कुछ दिनों के अंदर ही राज्य में 13 हजार 287 सिलेंडरों की सप्लाई की गई है, कंसल के मुताबिक राज्य के 93 हजार लैंडलाइन फोन में से 73 हजार काम कर रहे हैं, बाकि बचे फोन भी जल्द चालू हो जाएंगे। 

कमेंट करें
r7zfe