comScore

आजम का एक और विवादित बयान, पत्रकारों से कहा- आपके वालिद की मौत में आया था

April 15th, 2019 23:50 IST
आजम का एक और विवादित बयान, पत्रकारों से कहा- आपके वालिद की मौत में आया था

हाईलाइट

  • जया प्रदा का नाम लिए बगैर उनपर अश्लील टिप्पणी कर घिरे आजम खान ने एक और विवादित बयान दिया है।
  • आजम खान ने सवाल का जवाब देने के बजाए कहा कि 'मैं यहां आपके वालिद की मौत में आया था'।

डिजिटल डेस्क, विदिशा। जया प्रदा का नाम लिए बगैर उनपर अश्लील टिप्पणी कर घिरे समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने एक और विवादित बयान दिया है। मध्य प्रदेश के विदिशा में पूर्व राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के अंतिम संस्कार से वापस लौटते वक्त आजम खान से जब एक मीडियाकर्मी ने जया प्रदा पर की गई उनकी टिप्पणी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने सवाल का जवाब देने के बजाए कहा कि 'मैं यहां आपके वालिद की मौत में आया था'।

बता दें कि आजम खान रामपुर से सपा के उम्मीदवार हैं। एक चुनावी रैली के दौरान आजम खान ने बिना नाम लिए जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। रामपुर में एक चुनावी सभा में आजम खान ने कहा था, रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे। हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जया प्रदा का नाम नहीं लिया है। इससे पहले आजम ने जया प्रदा को नाचने वाली भी कहा था।

वहीं जया प्रदा ने आजम खान की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा था, यह मेरे लिए नया नहीं है। आपको याद होगा मैं 2009 में उनकी पार्टी से प्रत्याशी थी, तब भी उन्होंने मेरे लिए ऐसी बातें की थी, लेकिन किसी ने मुझे सपोर्ट नहीं किया। मैं एक महिला हूं। उन्होंने जो कहा वह मैं अपनी जुबान से बोल भी नहीं सकती। जया प्रदा ने यह भी सवाल किया है कि, महिलाओं को लेकर ऐसी टिप्पणी करने वाले आजम खान के घर में क्या मां या बहू-बीवी नहीं हैं। क्या वो अपने घर की महिलाओं के लिए भी ऐसे बयान देंगे।

आजम खान के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की तरफ आजम खान को नोटिस भेज कर जवाब मांगा गया है। इससे पहले भी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आजम के बयान को 'बेहद अमर्यादित' करार दिया था। इतना ही नहीं, शर्मा ने चुनाव आयोग से गुजारिश भी की है कि वह आजम खान को चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित करे। शर्मा ने ट्वीट किया था, आजम खान हमेशा महिलाओं के प्रति अपमानजनक और अशिष्ट रहे हैं इसलिए चुनाव आयोग आजम के चुनाव लड़ने पर रोक लगाए।

कमेंट करें
cWPgJ