comScore

देश को नया पीएम देने की कोशिश, कांग्रेस को दे सकते हैं समर्थन: अखिलेश

देश को नया पीएम देने की कोशिश, कांग्रेस को दे सकते हैं समर्थन: अखिलेश

हाईलाइट

  • गैर बीजेपी मोर्चे की सरकार बनाने के लिए विपक्ष की कवायद
  • अखिलेश यादव ने कहा, जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को समर्थन दे सकते हैं
  • अखिलेश का दावा- यूपी में महागठबंधन को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। लोकसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एग्जिट पोल्स के आंकड़े भी सामने आ चुके हैं। एग्जिट पोल्स के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में NDA सत्ता में वापसी करने जा रहा है। वहीं विपक्ष अभी भी गैर बीजेपी मोर्चे की सरकार बनाने की कवायद में जुटा हुआ है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव देश को नया प्रधानमंत्री देने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

'यूपी में महागठबंधन को मिलेंगी सबसे ज्यादा सीटें'
मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा, गरीबों, किसानों, देश और भाईचारे की बात करने वाली पार्टियां 23 मई के बाद देश को नया पीएम देने की कोशिश में हैं। इसके लिए टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेस को समर्थन दिया जाएगा। अखिलेश ने ये भी दावा किया कि, यूपी में महागठबंधन को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगी।

विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं नायडू
बता दें कि आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी बात की थी। दरअसल नायडू मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में लगे हुए हैं। शनिवार को उन्होंने लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी मुलाकात की थी। नायडू की यह कवायद इसलिए है, अगर एनडीए बहुमत के आंकड़े से दूर रहे तो पहले से तैयार विपक्ष सरकार गठन के लिए तुरंत दावा पेश कर सके।

कमेंट करें
7ip6s
कमेंट पढ़े
Sanjay Chattarjer May 20th, 2019 18:29 IST

एक भीखारी,दुसरे भीखारी को महान बना रहा है।

sushil sharma May 20th, 2019 16:50 IST

aayega to modi he