comScore

जयपुर जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में लगी आग, बाल-बाल बचे 59 यात्री


हाईलाइट

  • दिल्ली में कराई इमरजेंसी लैंडिंग
  • लैंडिंग गियर में आ गई थी खराबी
  • रात 8 बजकर 13 मिनट पर फ्लाइट ने किया था टेक ऑफ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली से जयपुर जाने वाले एयर इंडिया के अलाइंस एयर के विमान में सोमवार को आग लग गई, जिसके बाद दिल्ली में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और आपातकालीन दरवाजे से यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया, सभी यात्री सुरक्षित हैं। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक विमान के लैंडिंग गियर में खराबी आ गई थी, जिसके बाद इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी।  

सीआईएसएफ ने बयान जारी कर  कहा है कि उन्हें रात 8 बजकर 21 मिनट पर सूचना मिली थी कि फ्लाइट नंबर 9643 के लिए इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक विमान ने रात 8 बजकर 13 मिनट पर टेक ऑफ किया था। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बमुश्किल फ्लाइट की लैंडिंग कराई, सभा 59 यात्रियों को सुरक्षित प्लेन से बाहर निकाल लिया गया।

घटना के बाद एयरपोर्ट के इंजीनियर्स ने प्लेन की जांच की। एयरपोर्ट के आईजी की तरफ से जारी अधिकारिक रिपोर्ट के मुताबि विमान के लैंडिंग गियर में कुछ तकनीकी समस्या आ जाने की वजह से ये समस्या आई, एअर इंडिया ने बयान में कहा है कि नोज लैंडिंग गियर में समस्या और कुछ अन्य दिक्कत की वजह से दिल्ली-जयपुर एलायंस एयर फ्लाइट (9643) के लिए इमरजेंसी कर दी गई थी।

कमेंट करें
Ok75N