comScore

अल्पेश ठाकोर, धवल सिंह बीजेपी में शामिल, राज्यसभा उपचुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग


हाईलाइट

  • अल्पेश ठाकोर औरधवल सिंह झाला गुरुवार को हुए भाजपा में शामिल
  • गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष की मौजूदगी में दोनों ने बीजपी की सदस्यता ली
  • दोनों विधायकों ने 5 जुलाई को राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की थी

डिजिटल डेस्क, गांधी नगर। कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर और उनके करीबी धवल सिंह झाला आखिरकार गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दोनों ने बीजपी की सदस्यता ली। दोनों विधायकों ने 5 जुलाई को राज्यसभा उपचुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोटिंग की थी और बाद में इस्तीफा दे दिया था। लोकसभा चुनाव में भी दोनों ने कांग्रेस के खिलाफ प्रचार किया था।

बीजेपी में शामिल होने से पहले ओबीसी नेता ठाकोर ने कहा था, 'मैं 18 जुलाई को भाजपा में शामिल हो रहा हूं, जैसा कि हमारे ठाकोर सेना के राज्य निकाय ने तय किया है। मैंने पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह के विकास प्रयासों के कारण भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। मैं बीजेपी कार्यकर्ता के रूप में शामिल हो रहा हूं और पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देती है, मैं उसे स्वीकार करूंगा। ठाकोर ने कहा, 'मैं अपने समुदाय के कल्याण के लिए काम करना चाहता हूं और यह कांग्रेस के साथ काम करके संभव नहीं था।'

अल्पेश ठाकोर को सरकार में कैबिनेट रैंक के मंत्री पद दिए जाने की उम्मीद है, जबकि ज़ाला को अन्य पद मिल सकते हैं। अगले फेरबदल में ठाकोर को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की संभावना है। ठाकोर दिसंबर 2017 के राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस में शामिल हुए थे और उत्तर गुजरात में राधनपुर सीट से पार्टी के टिकट पर जीते थे। जबकि कांग्रेस के टिकट पर अरावली जिले के बेआद से झाला ने जीत हासिल की थी।

अल्पेश गुजरात में अन्य पिछड़ा वर्ग में आने वाले ठाकोर समुदाय से आते हैं और ऐसा माना जाता है कि इस समुदाय के मतदाताओं में अल्पेश की पकड़ है। अल्पेश ने हाल में प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की प्रशंसा भी की थी। 

कमेंट करें
9nzvF