comScore

अमरिंदर सिंह बोले- करतारपुर कॉरिडोर स्पष्ट रूप से ISI का गेम प्लान

December 10th, 2018 09:13 IST
अमरिंदर सिंह बोले- करतारपुर कॉरिडोर स्पष्ट रूप से ISI का गेम प्लान

हाईलाइट

  • पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।
  • कैप्टन अमरिंदर ने करतारपुर कॉरिडोर को ISI की बड़ी साजिश बताया है।
  • अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में फिर से आतंकवाद को खड़ा करने के लिए पाकिस्तान इस कॉरिडोर का इस्तेमाल कर सकता है।

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर को ISI की बड़ी साजिश बताया है। अमरिंदर ने कहा कि पंजाब में फिर से खालिस्तान मूवमेंट और आतंकवाद को खड़ा करने के लिए पाकिस्तान इस कॉरिडोर का इस्तेमाल कर सकता है। बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर की नींव रखी थी। इस समारोह में पाकिस्तान के न्योते पर केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, हरदीप पुरी और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए थे।

अमरिंदर ने कहा, 'करतारपुर कॉरिडोर स्पष्ट रूप से पाकिस्तान की खुफिया एंजेंसी ISI का एक गेम प्लान है। यह पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ रची गई साजिश नजर आती है।' उन्होंने कहा कि पाकिसातान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने सभी को सावधान रहने की भी हिदायत दी। अमरिंदर सिंह ने ये भी बताया कि करतारपुर कॉरिडोर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह पाकिस्तान क्यों नहीं गए? उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान इसलिए नहीं गए क्योंकि पाकिस्तान आर्मी सीमा पर हमारे देश के जवानों को मरवाने और पंजाब में आतंकवाद भड़काने में लगी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का शिकार पंजाब के युवा हो रहे हैं।

सिद्धू के करतारपुर कॉरिडोर के कार्यकम के लिए पाकिस्तान जाने को लेकर अमरिंदर ने कहा कि अकाली दल और बीजेपी ने बेवजह नवजोत सिंह सिद्धू के मामले को तूल दिया। इस वजह से कॉरिडोर के पीछे पाकिस्तान की साजिश की बात दब गई। "कौन है कैप्टन" के सिद्धू के बयान पर अमरिंदर ने कहा कि वह इस बयान से बिल्कुल भी नाराज नहीं है क्योंकि, सिद्धू कई बार कह चुके हैं कि वो उन्हें अपने पिता की तरह मानते हैं।  

बता दें कि सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल करतारपुर साहिब कॉरिडोर की 70 साल बाद नींव रखी गई है। पाकिस्तान के न्योते पर इस समारोह में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर, हरदीप पुरी और पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए थे। आतंकी सरगना हाफिज सईद का करीबी सहयोगी और खालिस्तान समर्थक गोपाल चावला भी इस समारोह में मौजूद था। इस दौरान चावला ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर बाजवा से मुलाकात की थी।

Loading...
कमेंट करें
FKc6C
Loading...
loading...