UN में ट्रंप बोले- नॉर्थ कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है अमेरिका

America can destroy North Korea to defend itself and its allies
UN में ट्रंप बोले- नॉर्थ कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है अमेरिका
UN में ट्रंप बोले- नॉर्थ कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है अमेरिका

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अमेरिका अपनी और अपने साथी देशों की रक्षा के लिए उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग को एक बार फिर "रॉकेट मैन" कहा। उन्होंने कहा कि रॉकेट मैन अपने सुसाइड मिशन पर है।"

ट्रंप ने कहा, "उत्तर कोरिया को यह समझना चाहिए कि उसके परमाणु कार्यक्रम के बंद करने में ही उसका भविष्य है।" उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया को पूरी दुनिया से अलग-थलग करने की जरूरत है। इसके साथ ही ट्रंप ने आतंक को पनाह देने वाले देशों का भी घेराव किया। उन्होंने कहा, "कुछ बदमाश देश आतंकियों को समर्थन दे रहे हैं, जिससे अन्य देशों को खतरा हो रहा है।" उन्होंने कहा कि अमेरिका अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि मध्य एशिया में आतंकियों का सफाया किया जा सके।

ट्रंप ने इस दौरान यूएन की संप्रुभता और सफलता पर भी बातें की। उन्होंने कहा, "यूएन की सफलता उसके सदस्यों की आजादी है। यूएन के सदस्यों की संप्रभुता बनी रहे। सदस्य देशों में एक दूसरे का सम्मान बना रहे यह जरूरी है।"

Created On :   19 Sep 2017 4:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story