comScore

पित्रोदा का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, सेना से माफी मांगें राहुल: अमित शाह

March 23rd, 2019 14:44 IST
पित्रोदा का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, सेना से माफी मांगें राहुल: अमित शाह

हाईलाइट

  • अमित शाह ने सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना।
  • शाह ने कहा-पित्रोदा का बयान दुर्भाग्यपूर्ण, सेना से माफी मांगें राहुल।
  • कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति कर रही है- शाह।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाले सैम पित्रोदा के बयान को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। अमित शाह ने पित्रोदा के बयान को बेहद चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि राहुल गांधी को देश की जनता और सेना के जवानों से माफी मांगनी चाहिए। शाह ने ये भी कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति कर रही है। तुष्टिकरण की नीति कांग्रेस की परंपरा रही है। 

शनिवार को अमित शाह ने कहा, देश जब आम चुनाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है और देश के मतदाताओं में राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा अहम बना हुआ है। ऐसे समय में कांग्रेस के विदेशी मामलों के प्रभारी सैम पित्रोदा का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने पित्रोदा के बयान का जिक्र करते हुए कहा, कुछ लोगों की हरकतों से किसी देश को दोषी नहीं मानना चाहिए, क्या कांग्रेस पार्टी मानती है कि जो आतंकवादी घटनाएं होती हैं इसका पाकिस्तान से संबंध है या नहीं इसको पहले स्पष्ट करो। अगर रिश्ता है तो दोषी कौन? राहुल गांधी बताएं सेना पर कौन सवाल उठा रहा है? 

अमित शाह ने कहा....

  • यूपीए शासनकाल में कई बम धमाके देशभर में हुए और आपकी पॉलिसी के तहत क्या बातचीत का रास्ता अपनाया गया और इसका क्या परिणाम निकला? इसका भी जवाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को देश की जनता के सामने देना चाहिए।
       
  • मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता का ही परिणाम है कि जब हमारे जवान सफल एयर स्ट्राइक करके वापस आये और पाकिस्तान ने दुनिया में कोहराम मचाना शुरू किया तो उस वक्त भी पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी थी और पाकिस्तान अलग थलग पड़ गया।
       
  • केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद हमने आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है और हम डटकर आतंकवाद के खिलाफ खड़े हैं।
  • भारतीय एयर फोर्स पर संदेह करना किसी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सही नहीं है। 
  • आतंकवादी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से नहीं देना चाहिए, बातचीत से देना चाहिए, क्या ये कांग्रेस पार्टी की आतंकवाद को डील करने की नीति अधिकृत है।
  • जब देश में इस प्रकार के आतंकी हमले होते हैं, देश के नागरिक हताहत होते हैं, देश के जवान शहीद होते हैं और कांग्रेस पार्टी और उनके पदाधिकारी बातचीत का रास्ता सुझाते हैं, इससे कांग्रेस पार्टी सहमत हैं क्या।
  • क्या कांग्रेस पार्टी पुलवामा जैसे जघन्य हमले को जो देश की जनता को झकझोर कर रख देते हैं, उसको आप सामान्य घटना मानते हैं। 
कमेंट करें
gyTJA
कमेंट पढ़े
moolaram April 01st, 2019 07:55 IST

वो राहुल जी का बयान yeah Sam Pitroda ka