उद्धव को मनाने में कामयाब रहे शाह, मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

amit shah met with uddhav thackeray madhuri dixit lata mangeshkar ratan tata
उद्धव को मनाने में कामयाब रहे शाह, मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव
उद्धव को मनाने में कामयाब रहे शाह, मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव
हाईलाइट
  • अमित शाह ने भरोसा जताया है कि BJP और शिवसेना साथ मिलकर अगला लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।
  • इससे पहले शिवसेना की ओर से 2019 का चुनाव अकेले लड़ने की बात कही गई थी।
  • BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके निवास मातोश्री पहुंचे।
  • अमित शाह यहां अपनी पार्टी के ‘समर्थन के लिए संपर्क अभियान’ के तहत पहुंचे।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बुधवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने उनके निवास मातोश्री पहुंचे। अमित शाह यहां अपनी पार्टी  के ‘समर्थन के लिए संपर्क अभियान’ के तहत पहुंचे। अमित शाह ने भरोसा जताया है कि BJP और शिवसेना साथ मिलकर अगला लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इससे पहले शिवसेना की ओर से 2019 का चुनाव अकेले लड़ने की बात कही गई थी। 

 

अमित शाह बुधवार रात करीब पौने आठ बजे उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री पहुंचे। बंद कमरे में करीब दो घंटे चली अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात में कैबिनेट विस्तार और लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई। सूत्रों का दावा है कि अमित शाह ने नाराज उद्धव ठाकरे को मना लिया है। बैठक में दोनों नेताओं के अलावा सीएम देवेंद्र फडणवीस और आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे।

 

 

 

क्यों अहम मानी जी रही है ये मुलाकात ?



बता दें कि शिवसेना एनडीए की बड़ी सहयोगी पार्टी है। दरअसल शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे एनडीए में अहमियत ना मिलने से बीजेपी से नाराज थे। महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी अभी साथ-साथ सरकार चला रहे हैं। पालघर उपचुनाव में आमने-सामने की लड़ाई के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 2019 का चुनाव अकेले लड़ने का एलान कर चुके थे।

 

रतन टाटा और माधुरी दीक्षित से भी मिले शाह


अमित शाह ने ‘समर्थन के लिए संपर्क अभियान’ के तहत बुधवार को उद्योगपति रतन टाटा और एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित से भी मुलाकात की थी, जबकि मशहूर गायिका लता मंगेशकर के बीमार होने के चलते शाह उनसे नहीं मिल पाए। BJP ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर समर्थन के लिए संपर्क अभियान शुरू किया है। इसके तहत शाह ने मुंबई पहुंच कर दोनों दिग्गज हस्तियों से मुलाकात की। शाह ने दक्षिण मुंबई स्थित उद्योगपति टाटा के आवास पर जाकर मुलाकात की। उन्होंने टाटा को मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाशित बुकलेट भेंट की।

इस दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष रावसाहब दानवे मौजूद थे। करीब आधे घंटे बैठक के बाद शाह ने ट्वीट करके कहा कि मैंने टाटा से मुलाकात कर मोदी सरकार की उपलब्धियों और पहल के बारे में बताया। उनसे मिलकर मुझे अच्छा लगा। हमारी बातचीत का काफी महत्व है। शाह ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि एक्ट्रेस माधुरी से मेरी मुलाकात उनके आवास पर हुई। हमने मोदी सरकार के पिछले चार सालों की उपलब्धियों के बारे में चर्चा की।



माधुरी दीक्षित को राज्यसभा का ऑफर!


चर्चा है कि BJP अध्यक्ष ने माधुरी से मुलाकात के दौरान उन्हें राज्यसभा सदस्यता का ऑफर दिया है। हालांकि इस संबंध में BJP की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। समझा जा रहा है कि BJP एक्ट्रेस रेखा की जगह माधुरी को राज्यसभा भेज सकती है।



लता ने ट्वीट कर दी बीमारी की जानकारी


इससे पहले लता ने ट्वीट कर कहा कि BJP अध्यक्ष शाह से मेरी मुलाकात होने वाली थी लेकिन बीमारी के कारण मैंने उनसे फोन पर बात करके मिलने में असमर्थता व्यक्त की। मैंने उनसे अगली बार मुंबई आने पर मिलने का निवेदन किया। इसके जवाब में शाह ने भी ट्वीट कर कहा कि दीदी, आप शीघ्र स्वस्थ हों, ईश्वर से ऐसी कामना करता हूं। मैं अपने अगले मुंबई प्रवास के दौरान आपसे मुलाकात करूंगा। वहीं मुंबई पहुंचने के बाद शाह ने बांद्रा के रंगशारदा सभागार में BJP के संगठन महासचिव विजय पुराणिक के साथ बैठक की। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Created On :   6 Jun 2018 3:50 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story