‘द वायर’ पर 100 करोड़ का मानहानि केस करेंगे जय शाह: पीयूष

Amit Shah Son jay shah To File Rs 100 Cr Criminal Defamation Suit Against The Wire
‘द वायर’ पर 100 करोड़ का मानहानि केस करेंगे जय शाह: पीयूष
‘द वायर’ पर 100 करोड़ का मानहानि केस करेंगे जय शाह: पीयूष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी पर गैरकानूनी तरीके से लोन लेने और काम करने का आरोप लगाने वाली न्यूज़ वेबसाइट ‘द वायर’ मुसीबत में आ गई है। बीजेपी नेता और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जय शाह का बचाव करते हुए वेबसाइट की खबर को झूठी करार दिया है। पीयूष ने कहा है कि इसके लिए वेबसाइट, उसके संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ 100 करोड़ रुपए के आपराधिक मानहानि का केस दर्ज किया जाएगा।

पीयूष गोयल ने वेबसाइट की रिपोर्ट को गढ़ी हुई स्टोरी करार देते हुए कहा कि इसके जरिए अमित शाह की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है। इसका हर्जाना उस वेबसाइट को भरना ही पड़ेगा। गोयल ने कहा कि जय शाह की कंपनी में ट्रांजेक्शन के सारे हिसाब किताब कानून के मुताबिक किए जाते हैं, उनमें टैक्स भरे जाते हैं। वेबसाइट की तरफ से ग़लत आंकड़े देकर झूठ फैलाने की कोशिश की गई है।

अमित शाह के बेटे जय को 15.75 करोड़ का लोन, कंपनी की आय मात्र 7 करोड़ सालाना

जय ने ब्याज सहित TDS काटकर चुकाया लोन
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सामने आकर गोयल ने कहा, “जय शाह कानून का पालन करने वाले बिजनेसमैन हैं। उन्हें बैंक से लोन नहीं मिला इसलिए अनसिक्योर्ड लोन लिया गया, जो लोन लिया उसे ब्याज सहित TDS काटकर चुकाया है। ये झूठ और पूरी तरह से आधारहीन और दुर्भावनपूर्ण भाव से किए गए अपमानजनक आरोप हैं। हम इन आरोपों का पूरी तरह से खंडन करते हैं, नकारते हैं।”

टर्नओवर बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं
रेल मंत्री ने साफ करते हुए मीडिया के जरिए लोगों को बताया है कि भले ही 2015-16 में कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ रुपये था, लेकिन कंपनी को 1.5 करोड़ घाटा हुआ। उन्होंने कहा कि कॉमोडिटी मार्केट में नई कंपनी का टर्नओवर बढ़ना कोई बड़ी बात नहीं है। 16 हज़ार गुना क्या 16 लाख गुना भी बढ़ सकता है।

पीयूष गोयल बोले- स्टाफ से घरेलू कामकाज न कराएं अधिकारी, अफसर स्लीपर में करें सफर

जय शाह ने दी सफाई
वहीं दूसरी ओर मामले में जय शाह ने कहा कि सिद्धार्थ वरदराजन ने अपनी खबर में मेरे बारे में सब झूठ बताया है। उन्होंने मेरे और मेरे पिता अमित शाह की छवि खराब करने की कोशिश की है। मेरी कंपनी ने सारे काम कानून के दायरे में रहकर ही किए हैं। हमारे द्वारा कोई गलत काम नहीं किया गया है। हमने बैंक से लोन भी व्यवसायिक नियमों के अनुसार ही लिया है, जिसकी किश्त भी बकायदा चेक के द्वारा अदा की गई है।

जय शाह ने आगे कहा, "मैंने लोन पर ब्याज पूरे तय समय के अंदर में चेक से लौटाए हैं। मैंने लोन लेने के लिए अपनी परिवार की संपत्ति को गिरवी रखा। मेरे वकील ने सारे ट्रांजेक्शन की जानकारी पत्रकारों को दे दी है। मेरे पास छुपाने के लिए कुछ भी नहीं है।"

राहुल बोले- It’s the Shah-in-Shah of Demo
मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "आखिर पता चल गया है कि नोटबंदी का फायदा किसको हुआ। न आरबीआई, न गरीब, न किसान। It’s the Shah-in-Shah of Demo. Jai Amit." राहुल ने चुटकी लेते हुए कहा कि अब जब सत्ताधारी बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष के बेटे पर आरोप हैं तो विपक्षी पार्टी का हमलावर होना लाजमी है। इसलिए राहुल ने अमित शाह को निशाने पर लिया और इसे नोटबंदी से जोड़ा।

Created On :   8 Oct 2017 1:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story