comScore

बीजेपी नेता हेगड़े ने IAS अधिकारी को बताया देशद्रोही, कहा- चले जाए पाकिस्तान

September 10th, 2019 19:41 IST
बीजेपी नेता हेगड़े ने IAS अधिकारी को बताया देशद्रोही, कहा- चले जाए पाकिस्तान

हाईलाइट

  • बीजेपी नेता हेगड़े ने कर्नाटक के IAS अधिकारी को देशद्रोही बताया है
  • हेगड़े ने IAS शशिकांत सेंथिल को पाकिस्तान चले जाने के लिए कहा है
  • सेंथिल ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल के इस्तीफे के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अनंतकुमार हेगड़े ने उन्हें पाकिस्तान चले जाने के लिए कहा है।

ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में, हेगड़े ने केंद्र सरकार की आलोचना के लिए सेंथिल पर कटाक्ष किया है। उन्होंने केंद्र और संसद के बहुमत से लिए गए फैसले पर सवाल उठाने वाले आईएएस अधिकारी को देशद्रोही बताया।

हेगड़े ने कहा, 'सबसे पहले उन्हें अपने समर्थकों के साथ पाकिस्तान चले जाना चाहिए। यह काफी आसान काम है और एक स्थायी समाधान भी। देश को नष्ट करने के बजाय, उन्हें वहां जाना चाहिए और देश और सरकार के खिलाफ अपना संघर्ष जारी रखना चाहिए।'

भाजपा नेता ने कहा कि सरकार को तुरंत उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि 'अगर आईएएस अधिकारी यह निष्कर्ष निकाल सकता हैं कि केंद्र सरकार फासीवादी है; तो हमारे पास भी इस बात की आजादी है कि हम उन्हें पेड गद्दार कहे।

हेगड़े के ट्वीट के जवाब में सेंथिल ने कहा कि भाजपा नेता के बयान से ही भाजपा नेता बेनकाब हो गए। 'वह (हेगड़े) मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कह रहे हैं। उनका यह कथन स्वयं उन्हें उजागर करता है। अगर वह मुझसे यह सवाल पूछ सकते हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि कल आम जनता का क्या होगा।

बता दें कि दक्षिण कन्नड़ ज़िले में उपायुक्त (डिप्टी कमिश्नर) का पद संभाल रहे सेंथिल ने अपना इस्तीफ़ा सौंपते हुए लिखा था, 'मेरे लिए ऐसे समय पर प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर काम करते रहना अनैतिक होगा जब हमारे समृद्ध लोकतंत्र के मौलिक आधारभूत स्तंभों से समझौता किया जा रहा है।'

40 वर्षीय आईएएस अधिकारी शशिकांत सेंथिल कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। यूपीएससी की परीक्षा में वह तमिलनाडु के टॉपर थे जबकि देश में उनका 9वां रैंक था।

कमेंट करें
a5jer