हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने एक जवान की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी।
  • जवान का नाम मोहम्मद रफीक याटू है।
  • रफीक को गोली लगने के बाद तत्काल स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के वारपोरा सोपोर इलाके में शनिवार को आतंकवादियों ने एक जवान की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। जवान का नाम मोहम्मद रफीक याटू है। रफीक को गोली लगने के बाद तत्काल स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस वारदात को अंजाम देने वाले आतंकवादियों की तलाश में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरु किया है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि आतंकवादियों ने मुहम्मद रफीक याटू पर वारपोरा में अपने निवास पर लगभग 5:25 बजे गोलीबारी की। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। रफी सेना की JAKLI रेजिमेंट में थे। छुट्टियां लेकर वह अपने घर आए थे। एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने कहा कि आतंकवादियों ने रफी पर प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोलीबारी की और उन्हें गंभीर चोटें आईं।

उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद सुरक्षाबलों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई। सेना, पुलिस के विशेष अभियान समूह और अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया है।

इससे पहले शोपियां के इमाम साहिब इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। मारे गए आतंकवादियों की पहचान राहिल राशिद शेख और बिलाल अहमद के रूप में हुई है। राहिल एमटेक का छात्र था और 3 अप्रैल को ही आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। वह नूनर गांदरबल का रहने वाला था जबकि बिलाल शोपियां के किगाम का रहने वाला था। दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े थे।

Created On :   6 April 2019 2:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story