comScore

बजाज जल्द पेश कर सकता है पल्सर का नया मॉडल, मिलेगी बेहतर फ्यूल तकनीक

बजाज जल्द पेश कर सकता है पल्सर का नया मॉडल, मिलेगी बेहतर फ्यूल तकनीक

हाईलाइट

  • पल्सर का अपग्रेडेड मॉडल जल्द हो सकता है लॉन्च
  • Pulsar NS200 में जोड़ी जाएगी फ्यूल इंजेक्शन तकनीक

डिजिटल डेस्क, मुम्बई। जब भी टू व्हीलर गाड़ियों की बात होती है, बजाज की पल्सर को जरुर याद किया जाता है। इस गाड़ी ने भारतीय युवाओं के मन में एक अलग ही जगह बनाई है। इस गाड़ी के प्रति युवाओं का क्रेज देखते हुए, बजाज भी पल्सर को हर बार बदलाव के साथ पेश करता है। यह बदलाव युवाओं को पसंद आता है। अपने ग्राहकों के इसी प्यार को देखते हुए बजाज एक बार फिर पल्सर को नए बदलाव के साथ पेश करने वाला है। सोर्स के मुताबिक बजाज, Pulsar NS200 को फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ लांच करने की तैयारी में हैं। यह साल के अंत में लांच हो जाएगी। 

इसके इंजन की बात करें तो अभी तक Pulsar NS200 में 199.5cc, लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन लगा है जो 9500 rpm पर 23.5hp की पावर और 8000 rpm पर 18.3Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। वहीं नई पल्सर में कंपनी फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी और BS-6 इंजन का इस्तेमाल करेगी।

बता दें Pulsar NS200 में ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 280mm डिस्क और 230mm का रियर डिस्क दिया गया है। नए सेफ्टी फीचर्स के अनुसार इसमें सिंगल चैनल एबीएस को भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं। यह एक आरमदायक राइड के लिए काफी अच्छा है। 

हालांकि अभी तक इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। सोर्स के अनुसार नए मॉडल के ग्राफिक्स में थोड़ा परिवर्तन किया जाएगा। इसकी कीमत में भी थोड़ी बढ़ोतरी की जा सकती है। 

कमेंट करें
PqrvV