comScore

शशि कपूर को श्रद्धांजलि देने में BBC से हुई चूक, संपादक ने मांगी माफी

December 06th, 2017 13:33 IST
शशि कपूर को श्रद्धांजलि देने में BBC से हुई चूक, संपादक ने मांगी माफी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का सोमवार को लंबी बीमारी के बाद कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया। शशि कपूर 79 वर्ष के थे। देश भर में उनके निधन से शोक की लहर दौड़ गई। ऐसे में सभी मीडिया ने शशि कपूर को लेकर कुछ न कुछ लिखा और दिखाया। बीबीसी ने भी शशि कपूर के निधन पर एक वीडियो क्लिप दिखाई, जिसमें उनसे बड़ी गलती हो गई। ऑन एअर हुई इस गलती की वजह से ट्विटर पर बीबीसी को ट्रोल किया जाने लगा।

जिसके बाद बीबीसी ने इस पर माफी भी मांगी। शशि कपूर के निधन की खबर को दुनियाभर की मीडिया ने प्रमुखता से जगह दी। दरअसल बीबीसी ने भी अभिनेता के निधन पर कुछ फ़िल्मी क्लिप इस्तेमाल किए गए, जो शशि के थे ही नहीं, शशि को न पहचान पाने की वजह से बीबीसी से ये गलती हुई। बता दें कि बीबीसी ने जो क्लिप चलाए वो अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म कभी-कभी के एक गाने का क्लिप था। ऋषि कपूर की फिल्म के गाने का एक क्लिप भी इस्तेमाल किया गया था। यह वीडियो ट्विटर पर वायरल हो गया है। बुलेटिन के प्रसारण के कुछ ही समय के बाद प्रोग्राम के संपादक पॉल रॉयल ने ट्विटर पर इस ग़लती के माफी मांगी।

शशि थरूर के साथ हुआ कुछ ऐसा बता दें कि शशि कपूर के नाम की गलतफहमी के कारण कुछ लोगों ने कांग्रेस लीडर शशि थरूर को ही कंडोलेंस कॉल करनी शुरू कर दी। इस तरह की गलती का शिकार निर्देशक मधुर भंडारकर भी हुए। इसके बाद खुद थरूर ने ट्वीट कर बताया कि मैं जिंदा हूं। निधन अभिनेता शशि कपूर साहब का हुआ है। बीबीसी ने एक बयान में कहा गया कि, "शशि कपूर के निधन की ख़बर बताने के लिए ग़लत तस्वीर का इस्तेमाल हो गया। इसके लिए बीबीसी न्यूज़ एट टेन खेद प्रकट करता है।"

कमेंट करें
iX8KI