comScore

कुत्ते ने निभायी वफादारी, अपनी जान देकर बचाई मालिक की जान

कुत्ते ने निभायी वफादारी, अपनी जान देकर बचाई मालिक की जान

हाईलाइट

  • बिहार के सीवान जिले में एक वफादार कुत्ते ने अपनी जान दे दी, परंतु अपने मालिक के घर में एक विषैले सांप को नहीं घुसने दिया
  • यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है

डिजिटल डेस्क, सीवान। (आईएएनएस)। कुत्ता सबसे वफादार पालतू जानवर होता है और अपने मालिक की रक्षा के लिए वह कुछ भी कर सकता है। बिहार के सीवान जिले में एक कुत्ते ने ऐसा कर भी दिखाया। यहां एक कुत्ते ने मालिक के प्रति वफादारी निभाई और आपनी जान देकर मालिक की जान बचा ली। यह घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है।

दरअसल मामला महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव का है। यहां गुरुवार रात पालतू कुत्ते ने मालिक के प्रति वफादारी निभाते हुए अपनी जान देकर मालिक सहित परिवार के अन्य लोगों की जान बचाई। कुत्ते ने अपनी जान दे दी, लेकिन अपने मालिक के घर में एक विषैले सांप को नहीं घुसने दिया। गांव के लोगों ने बताया, मुकेश पांडेय का परिवार रात में खाना खाकर सो रहा था। इसी दौरान घर के दरवाजे से एक विषैला सांप घर में घुसने की कोशिश करने लगा, वहीं बैठे उनके पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ी। कुत्ता भौंकने लगा और सांप से जा भिड़ा। लड़ते-लड़ते कुत्ते और सांप दोनों की मौत हो गई।

शुक्रवार सुबह मुकेश पांडेय उठकर जब अपने पालतू कुत्ते के पास गए तो वह मृत पड़ा था और उसके पास ही एक सांप भी मरा पड़ा था। कुत्ते की मौत देखकर सभी गांव के लोग रो पड़े। घर वालों ने शुक्रवार को कुत्ते और सांप के शव को दफना दिया। पालतू कुत्ते की वफादारी की घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

कमेंट करें
lfxyV