comScore

आसनसोल दौरे के लिए बीजेपी का डेलिगेशन रवाना, शाह को सौंपेंगे रिपोर्ट

April 01st, 2018 11:51 IST
आसनसोल दौरे के लिए बीजेपी का डेलिगेशन रवाना, शाह को सौंपेंगे रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आसनसोल में हुई हिंसा को लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने चार सदस्यीय कमेटी हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के भेजा है। यह डेलीगेशन आसनसोल में जांच कर रिपोर्ट देगा। इस समिति में ओम माथुर, शाहनवाज हुसैन, रूपा गांगुली और बीडी माथुर हैं। भाजपा के केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के दो सदस्य शाहनवाज हुसैन व बीडी राम शनिवार को ही कोलकाता पहुंच गए। दमदम एयरपोर्ट पर उतरने के बाद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वे रविवार को आसनसोल जाएंगे और वहां की स्थिति देखने के बाद बात करेंगे। 

राज्य प्रशासन ने नहीं मिल सकती अनुमति


जानकारी के अनुसार, राज्य प्रशासन भाजपा के प्रतिनिधिमंडल को आसनसोल व रानीगंज जाने की अनुमति नहीं देगा। राज्य प्रशासन के अधिकारियों ने संकेत दिया है कि पंचायत चुनाव की घोषणा हो चुकी है कि और चुनाव आचार संहिता भी लागू हो चुका है। इसलिए उक्त इलाके में किसी राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल को जाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह प्रतिनिधिमंडल इलाके का दौरा करने बाद केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपेंगा।  

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में रामनवमी पर जुलूस के बाद भड़की हिंसा को लेकर सूबे के राज्यपाल के.एन त्रिपाठी ने लोगों से शांति की अपील की है, जिसके बाद आज बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल आसनसोल जा रहा है, यह प्रतिनिधिमंडल हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करेगा। इससे पहले आसनसोल के बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रीयो भी इलाके के दौरे पर गए थे, जिस दौरान उनकी झड़प भी देखने को मिली थी,बाबुल लोगों की चमड़ी खींचने की धमकी देते हुए भी देखे गए थे।

रामनवमी के दिन हुई थी हिंसा

बर्धमान पश्चिम जिले के रानीगंज क्षेत्र में रामनवमी के जुलूस को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद हिंसा आसनसोल के दूसरे इलाकों तक फैल गई, पुलिस को इंटरनेट सेवा रोकनी पड़ी और तनावग्रस्त इलाकों में धारा 144 भी लगाई गई। जिसके बाद से कई इलाकों में तनाव बना हुआ है, इलाकों को पुलिस ने सुरक्षा के नजरिए से घर रखा है।

कमेंट करें
GzjSq