comScore

BMW 620d Gran Turismo भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत 

BMW 620d Gran Turismo भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत 

हाईलाइट

  • 6 सीरीज GT लाइन-अप में सबसे सस्ती कार है
  • डीलरशिप पर इस नई कार की बुकिंग शुरू हुई
  • 7.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW ने भारत में अपनी 6 Series Gran Turismo सिडैन कार का नया डीजल वेरियंट लॉन्च कर दिया है। 6 सीरीज GT लाइन-अप में यह एंट्री-लेवल वेरिएंट है, इस सीरीज में यह सबसे सस्ती कार है। नई BMW 620d Gran Turismo की कीमत 63.90 लाख रुपए (एक्स शोरूम) है। इस कार को BMW के चेन्नै प्लांट में असेंबल किया गया है। कंपनी की डीलरशिप पर इस नई कार की बुकिंग शुरू हो गई है। 

कंपनी का का कहना है कि यह 6GT के डीजल पोर्टफोलियो में विविधता लाता है। यह कार 6 सीरीज GT लाइनअप का सबसे सस्ता वेरियंट होने के बावजूद सभी जरूरी इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्फर्ट फीचर से लैस है। BMW ग्रुप इंडिया प्रेजिडेंट हंस-क्रिश्चियन बर्टेल्स ने कहा,पहली BMW 6 Series Gran Turismo के लॉन्च के साथ हमने भारतीय लग्जरी कार बाजार में एक नया सेगमेंट बनाया। नए वेरियंट में शानदार एंट्री-लेवल डीजल इंजन है। 

इंजन 
BMW 620d GT में 2.0-लीटर, 4-सिलिंडर, ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो 188 bhp का पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह वेरियंट महज 7.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें Sport, Comfort, Comfort+ Eco Pro और Adaptive मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं।

एक्स्टीरियर
620d GT में चौड़ा किडनी ग्रिल और चौड़ी LED हेडलाइट्स के साथ BMW सेलेक्टिव बीम और कॉर्नरिंग लाइट्स दी गई हैं। इस कार में दो-पार्ट पैनोरामा ग्लास रूफ दिए गए हैं। इसमें एक्टिव रियर स्पॉयलर के साथ फ्रेमलेस विंडो, कूपे रूफलाइन और एक ऑटोमैटिक टेलगेट के दिया गया है। 

इंटीरियर
BMW 620d Gran Turismo में लैदर वाली स्पोर्ट्स स्टीयरिंग व्हील और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ केबिन में फाइन वुड इंसर्ट दिए गए हैं। इसके अलावा इस वेरिएंट में पर्ल क्रोम फिनिश की हाइलाइट दी गई है। पांच सीटों वाली इस कार के पीछे की सीटें इलेक्ट्रॉनिक तरीके से अजस्ट की जा सकती है। वहीं रियर सीट पर इंटरटेनमेंट प्रोफेशनल सिस्टम के साथ 10.2-इंच का कलर स्क्रीन दिया गया है जो बैकरेस्ट पर दी दी गई है। इसके अलावा एक BluRay प्लेयर, मोबाइल्स के लिए HDMI कनेक्शन्स और MP3 प्लेयर्स और गैमिंग कंसोल सहित जरूरी सेफ्टी और कम्फर्ट फीचर्स दिए गए हैं। 
 

कमेंट करें
itgRf