comScore

Maruti Suzuki XL6 की बुकिंग शुरु, जल्द होगी लॉन्च

Maruti Suzuki XL6 की बुकिंग शुरु, जल्द होगी लॉन्च

हाईलाइट

  • 11 हजार रुपए देकर इस कार को बुक किया जा सकता है
  • Maruti XL6 दो वेरियंट Zeta और Alpha में उपलब्ध होगी
  • XL6 कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेची जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Maruti Suzuki की लंबे समय से चर्चा में रहने वाली मल्टी परपज वीइकल XL6 भारत में जल्द लॉन्च होगी। 6 सीट वाली इस प्रीमियम MPV की बुकिंग कंपनी ने शुरु कर दी है। 11 हजार रुपए देकर इस नई कार को बुक किया जा सकता है। Maruti Suzuki XL6 कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा से बेची जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में कंपनी ने अपनी इस प्रीमियम MPV XL6 का स्केच जारी किया था। इस कार को देश में 21 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी
Maruti XL6 दो वेरियंट Zeta और Alpha में उपलब्ध होगी। नई MPV यह 6 सीटर कार Maruti Ertiga पर आधारित है, हालांकि इसका फ्रंट Ertiga से काफी अलग है। Ertiga के मुकाबले XL6 में नई LED हेडलाइट्स, नए शेप का बोनट और हनीकॉम्ब डिजाइन में अर्टिगा से बड़ी ग्रिल दी गई है। ग्रिल के बीच में लंबी क्रोम पट्टी दी गई है, जो हेडलाइट यूनिट में दिए गए LED DRL (डेटाइम रनिंग लाइट्स) में मिलती है।  

स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट
प्रीमियम टच देने के लिए कंपनी ने XL6 के डैशबोर्ड पर पियानो ब्लैक इंसर्ट्स के साथ ब्रश्ड ऐल्युमिनियम फिनिश दिया है। इसके अलावा XL6 में नया स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा तीसरी तस्वीर में 6-सीट लेआउट सामने आया है। XL6 की दूसरी लाइन में आर्मरेस्ट के साथ दो अलग-अलग कैप्टन सीट्स दी गई हैं। 

इंजन
Maruti Suzuki की नई XL6 में Ciaz और Ertiga में दिया जाने वाला 1.5-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन BS-6 नॉर्म्स के अनुरूप होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे डीजल इंजन में नहीं लाएगी। उम्मीद है कि नई XL6 सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी और बाद में इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी उतारा जा सकता है। 
 

कमेंट करें
YcSaz