comScore

क्या आपके रिलेशनशिप में पहले जैसा मजा नहीं रहा? अपनाएं ये टिप्‍स

August 30th, 2018 15:44 IST
क्या आपके रिलेशनशिप में पहले जैसा मजा नहीं रहा? अपनाएं ये टिप्‍स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कई बार कुछ लोगों को देखकर मन में सवाल आता है कि एक सफल और मधुर रिश्ते के लिए यह जरूरी नहीं कि हमारे बीच कितने झगड़े हों, बल्कि यह जरूरी है कि किसी भी अनबन को आप कितनी जल्दी सुलझा लेते हैं। देखने में आ रहा है कि आजकल लोगों को फेसबुक पर प्यार हो रहा है। एक तरफ दूरियां तो कम हो रही हैं वहीं दूसरी ओर बढ़ती नजदीकियां भी मुश्किलें खड़ी कर रही हैं। अब लोग इंटरनेट पर मिलते हैं, मैसेज से बातें भी होती हैं और फिर दोस्ती इतनी बढ़ जाती है कि उसे प्यार का नाम दे दिया जाता है।

धीरे-धीरे सिलसिला शुरू हो जाता है इग्नोरेंस का, और किसी के इंतजार में पड़े रहने का, कोई एक जो बात नहीं करता और एक बिना बात किए नहीं रह सकता है। आज की इस दौड़ती-भागती जिंदगी में किसी को इतना वक्‍त नहीं मिल पाता कि वे अपने साथी के साथ कुछ फुर्सत के पल बिता सकें। ऐसे में कभी-कभी लाइफ काफी बोरिंग हो जाती है। अकसर महिलाएं प्यार में अपने साथी को लेकर काफी असुरक्षित महसूस करती हैं। साथी की इस असुरक्षा को कम करने के लिए उन्हें यह अहसास जरूर दिलाते रहें कि आप उनके हैं और उनके ही रहेंगे।

हालांकि हर रिश्ते में तालमेल होना जरूरी है, पार्टनर के लिए प्रेम होना ही जरूरी नहीं बल्कि प्रेम जताना भी जरूरी है। इसलिए अगर आप अपनी जिंदगी में कुछ नयापन लाना चाहते हैं, तो जनाब इन टिप्‍स को जरूर अपनाएं।

1-सबसे जरूरी बात तो यह कि आपके रिलेशनशिप में झूठ की कोई जगह नहीं होनी चाहिए, क्योंकि किसी भी रिलेशन के ब्रेक होने का ये सबसे बड़ी कारण होता है।

2-अपने पार्टनर के कुछ नया करने पर उसकी तारीफ करें, और समय-समय पर उनकी अच्‍छाइयों की दूसरों के सामने चर्चा जरूर करें।

3-सबसे जरूरी चीज की रिलेशनशिप को कपड़ों की तरह ना बदलें, एक अध्‍ययन के अनुसार, अधिकांश रिश्ते ऐसे होते हैं जो कुछ ही समय तक चलते हैं। 

4-रिश्ते में मिठास बनाए रखने के लिए साथी को प्यारे संदेश भेजें, लेकिन इतने भी मत भेजें की वह आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर दें।

Loading...
कमेंट करें
QpzDM
Loading...
loading...