ब्रायन लारा ने कहा- वॉर्नर की तरफ से मेरा 400 रन का रिकॉर्ड तोड़े जाने का कर रहा था इंतजार

Brian Lara Said, I Was getting ready to congratulate David Warner
ब्रायन लारा ने कहा- वॉर्नर की तरफ से मेरा 400 रन का रिकॉर्ड तोड़े जाने का कर रहा था इंतजार
ब्रायन लारा ने कहा- वॉर्नर की तरफ से मेरा 400 रन का रिकॉर्ड तोड़े जाने का कर रहा था इंतजार

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा का एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए थे लेकिन कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित किए जाने का कारण वॉर्नर यह इतिहास रचने से चूक गए। लारा इस बात से हल्के निराश जरूर हुए कि वॉर्नर उनके रिकॉर्ड को तोड़ने से वंचित रह गए।

ब्रायन लारा के नाम टेस्ट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड है। उन्होंने एक टेस्ट की एक पारी में 400 रन बनाए थे। वॉर्नर पाकिस्तान के साथ जारी दूसरे मैच में 335 रन बनाकर लारा के रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहे थे कि पेन ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी। लारा उस दिन (बीते शनिवार) एक विज्ञापन के संबंध में एडिलेड में थे और वह वॉर्नर द्वारा अपने रिकॉर्ड तोड़ने का इंतजार कर रहे थे।

लारा ने कहा, वह शानदार पारी थी। मैं समझ सकता हूं, ऑस्ट्रेलिया का मैच जीतना बड़ी बात है और मौसम इसमें बड़ा अहम है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया अगर आगे जाती तो मुझे अच्छा लगता। यहां रहते हुए मैं यह देखना पसंद करता। अगर वह कहते, डेविड तुम्हारे पास 12 ओवर हैं। देखते हैं कि क्या आप यह चायकाल तक कर पाते हैं.. यह लाजवाब होता। उन्होंने कहा, उन्होंने छह विकेट लेकर अपने फैसले को सही साबित किया और आज आप देख सकते हैं कि आज विकेट धीमे हो रही है इसलिए पारी की घोषणा सही समय पर आई।

लारा ने माना कि, वह एडिलेड ओवल मैदान के लिए निकलने वाले थे, ताकि वह वॉर्नर द्वारा ऐतिहासिक पल को देख सकें। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, सर डॉन ब्रेडमैन को पीछे छोड़ने के बाद मैं उन्हें मेरे रिकॉर्ड के पीछे भागते देखना पसंद करता। मैं कॉमेंट्री सुन रहा था कि क्या वे मैथ्यू हेडन के 380 के करीब पहुंचे, लेकिन मुझे लगा कि अगर वह 381 तक जाएंगे तो निश्चित तौर पर मेरे रिकॉर्ड के पीछे भी जाएंगे।

Created On :   2 Dec 2019 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story