comScore

धूं  धूं कर जली बस , पहले मारी बाइक को टक्कर ,दो की मौत -पांच किमी तक घिसटी बाइक

September 10th, 2019 15:29 IST
धूं  धूं कर जली बस , पहले मारी बाइक को टक्कर ,दो की मौत -पांच किमी तक घिसटी बाइक

 डिजिटल डेस्क सिवनी । सिवनी से मंडला जा रही एक यात्री बस बीच रास्ते वर धू - धू कर जलने लगी । बस का चालक एवं कंडेक्टर बस को इसी हाल में खड़ा कर भाग खड़े हुए जिससे यात्रियों में घबराहट फैल गई और वे चीख पुकार कर किसी तरह बस से उतर कर दूर भागे । इससे पहले बस ने एक बाइक को पीछे से टक्कर मारकर दो युवकों को मौत के घाट उतार दिया था और भागने के प्रयास में बाइक इस बस के नीचे फंस गई जिसे घसीटते हुए यह पांच किलोमीटर तक भागता रहा । इसी बाइक से निकली चिनगारी और पेट्रोल से बस में आग लगी । बताया गया है कि बस ने मंगलवार की सुबह बाइक सवार दो युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों मौत हो गई। सबसे हैरान करने वाली वारदात तब हुई जब बस में फंसी बाइक को चालक ने पांच किमी तक घसीटते हुए ले गया। बाइक से निकले पेट्रोल और स्पार्किंग से लगी आग बस में फैल गई। गनीमत तो यह रही कि सभी यात्रियों की जान बच गई। घटना के बाद बस का चालक फरार हो गया। पुलिस ने बस को जब्त कर प्रकरण दर्ज कर लिया है।
ये है मामला
मिली जानकारी के अनुसार मंडला की ओर जा रही चौरसिया ट्रेवल्स की बस  क्रमांक एमपी 51 पी 0298 ने डूंडासिवनी थाना सीमा के गहरानाला गांव के पास सामने से आ रहे बाइक में आ रहे दो लोगों को टक्कर मार दी। दोनों सड़क से दूर जा गिरे जहां उनकी मौत हो गई।मरने वाले  छिंदबर्री निवासी दादूराम पिता सेहतर उईके(45) और विजयपानी निवासी रामचरण पिता आपाजी ठाकरे(40) हैं। बस के नीचे मृतकों की बाइक फंस गई जहां  चालक ने स्पीड बढ़ा दी। पांच किमी तक बाइक बस के नीचे घसीटते ले गया और विजयपानी के पास बस रोक दी। बाइक से निकले पेट्रोल और स्पार्किंग से बाइक जलने लगी और आग बस में जा पहंची। धीरे धीरे आग ने बस का पूरी आगोश में ले लिया।
लोग सेल्फी लेते रहे
हादसे के बाद लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। लोग जलती हुई बस की फोटो और वीडियो बनाते रहे। यह सिलिसला काफी देर तक चलता रहा। हादसे के बाद डूंडासिवनी और कान्हींवाड़ा थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दमकल को सूचना दी गई। जेसीबी मशीन की मदद से बस को हटाकर कान्हीवाड़ा थाने में  खड़ा कर दिया गया। बस चालक नैनपुर निवासी रजनीश यादव फरार है। उसके खिलाफ धारा 279,337,304 ए का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
तो बन जार्ती बर्निंग बस
हादसे के दौरान बस में करीब 30 यात्री बैठे हुए थे। गनीमत तो यह रही कि बाइक से लगी आग सीधे बस के डीजल टैंक तक नहीं पहुंची अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। घटना के बाद यात्री काफी घबरा गए थे।

कमेंट करें
8wX2j