comScore

छत्तीसगढ़: धोखाधड़ी केस में अमित जोगी गिरफ्तार, 14 दिन तक जेल में रहेंगे

September 04th, 2019 08:57 IST

हाईलाइट

  • धोखाधड़ी के मामले में पूर्व विधायक अमित जोगी को बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने पूर्व विधायक अमित जोगी को बिलासपुर स्थित उनके आवास मरवाही सदन से गिरफ्तार किया। अमित जोगी की जमानत याचिका भी खारिज हो गई है। अब वह 14 दिन तक जेल में ही रहेंगे।

गिरफ्तारी के दौरान जोगी के बंगले पर भारी संख्या में उनके समर्थक भी मौजूद थे। समर्थकों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। वहीं अपने बेटे अमित जोगी की गिरफ्तारी पर अजीत जोगी ने कहा, सीएम भूपेश बघेल मानसिक संतुलन खो चुके हैं। वह सत्ता के इतने नशे में हैं कि, उन्होंने न्यायपालिका की परवाह करना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा, तीन महीने पहले छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने फैसला दिया कि, अमित जोगी के खिलाफ आरोप झूठे हैं।

बता दें कि, अमित जोगी जब विधायक थे तो 3 फरवरी 2018 को उनके खिलाफ गोरेला थाने में धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। यह मामला 2013 में मरवाही विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रहीं समीरा पैकरा ने दर्ज कराया था। शिकायत के मुताबिक, अमित जोगी ने शपथपत्र में अपना जन्म स्थान गलत बताया था। 

चुनाव हारने के बाद बाद समीना पैकरा ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अमित जोगी की जाति और जन्मतिथि को चुनौती दी थी। हालांकि हाई कोर्ट ने इस याचिका को बाद में खारिज कर दिया था। इसके बाद समीरा पैकरा ने गोरेला थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में उन्होंने कहा, अमित जोगी ने चुनाव के दौरान दिए गए शपथपत्र में अपना जन्म वर्ष 1978 में ग्राम पंचायत सारबहरा गौरेला में होना बताया, जबकि उनका जन्म 1977 में अमेरिका के टेक्सास में डगलॉस नामक स्थान पर हुआ।

कमेंट करें
VdXhg