comScore

भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपी मदेरणा-मलखान के बच्चों को कांग्रेस ने दिया टिकट

November 16th, 2018 16:29 IST
भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपी मदेरणा-मलखान के बच्चों को कांग्रेस ने दिया टिकट

हाईलाइट

  • मदेरणा-मलखान के बच्चों को कांग्रेस ने दिया टिकिट
  • भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपी हैं मदेरणा-मलखान
  • कांग्रेस की पहली सूची में 152 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 152 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में जोधपुर जिले की 8 विधानसभा सीटों के टिकट भी जारी कर दिए हैं। पहली सूची में पार्टी ने भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपीयों के बच्चों को भी टिकिट दिया है।

जेल में बंद है मलखान
लूणी विधानसभा से पूर्व विधायक और भंवरी देवी हत्याकांड मामले में सजा काट रहे मलखान सिंह विश्नोई के पुत्र महेंद्र विश्नोई को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है। भंवरी देवी हत्याकांड में ही जेल में सजा काट रहे महिपाल मदेरणा की बेटी दिव्या मदेरणा को भी कांग्रेस ने ओसिया से मैदान में उतारा है। वहीं इस सूची में सरदारपुरा से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिलाड़ा से हीरालाल मेघवाल, लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई समेत कई दिग्गज नेताओं को पार्टी ने टिकट दिया है।

जोधपुर से चौकाने वाला नाम
कांग्रेस ने बड़ा निर्णय लेते हुए जोधपुर शहर से ओबीसी नेता मनीषा पवार को मैदान में उतारा है। मनीषा पवार रावणा राजपूत समुदाय से आती हैं। इस टिकट के जरिए कांग्रेस ने आनंदपाल प्रकरण के बाद भाजपा से नाराज राज्य के रावणा राजपूतों को साधने का प्रयास किया है।

शेरगढ़ में नहीं मिला प्रत्याशी
शेरगढ़ में पार्टी को अबतक प्रत्याशी नहीं मिल पाया है। स्थानीय स्तर पर दो बार हार चुके उम्मेद सिंह ने एकबार फिर टिकिट के लिए दावेदारी की है, लेकिन वे भी राहुल गांधी की गाइड लाइन में फिट नहीं हैं। ऐसे में इस सीट पर सस्पेंस बरकरार है।

कमेंट करें
wpqEM