comScore

राहुल 4 अप्रैल को वायनाड से भरेंगे नामांकन, NDA से तुषार वेलापल्ली होंगे उम्मीदवार

राहुल 4 अप्रैल को वायनाड से भरेंगे नामांकन, NDA से तुषार वेलापल्ली होंगे उम्मीदवार

हाईलाइट

  • 4 अप्रैल को वायनाड से नामांकन भरेंगे राहुल गांधी
  • नामांकन से पहले कोझीकोड में करेंगे जनसभा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से नामांकन भरेंगे। राहुल गांधी पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने के लिए केरल जाएंगे। राहुल नामांकन से पहले केरल के कोझीकोड में एक जनसभा भी करेंगे। केरल में केरल में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी से पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता ए.के एंटनी ने बताया कि राहुल गांधी वायनाड सीट नामांकन फॉर्म भरेंगे। वहीं राहुल गांधी के मुकाबले में NDA से तुषार वेलापल्ली उम्मीदवार होंगे। बता दें कि तुषार भारत धर्म सेना पार्टी के अध्यक्ष हैं। 

एंटनी ने कहा, पिछले कई सप्ताह से केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु से कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता निवेदन कर रहे थे कि राहुल गांधी को उनके राज्यों से चुनाव लड़ना चाहिए। हमने राहुल को बताया कि दक्षिण भारत से ऐसी अपीलों को अनदेखा करना अच्छा नहीं होगा और उन्हें यह मांग स्वीकार करनी चाहिए।  

बता दें कि राहुल गांधी के नामांकन पर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। सीपीएम के महासचिव और केरल के सीएम पी विजयन का कहना है कि ये तो राहुल गांधी को तय करना है कि क्या वो बीजेपी को हटाना चाहते हैं या नहीं। लेकिन इन सबके बीच सीपीएम ने कहा कि उनकी करारी हार तय है। यहां बता दें कि राहुल अभी अमेठी से सांसद हैं और वह इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। 

बता दें कि वायनाड लोकसभा सीट 2008 में ही अस्तित्व में आई थी। ये सीट कन्नूर, वायनाड और मलाप्पुरम को मिलाकर बनी है, पिछले दो बार से कांग्रेस सांसद एमएल शाहनवाज यहां से जीतते आ रहे हैं। गौरतलब है कि इस बार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष टी. सिद्दीकी का नाम वायनाड सीट से प्रत्याशी के तौर पर सामने आ रहा था, लेकिन उन्होंने खुद को रेस से अलग कर लिया। नाम वापसी का ऐलान करते हुए सिद्दीकी ने कोझिकोड में कहा कि यह राज्य और मेरे लिए सम्मान की बात होगी। दरअसल, राहुल काफी समय से उत्तर प्रेदश की अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ते आ रहे हैं। इसके साथ ही ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव ओमन चांडी ने भी राहुल के केरल से चुनाव लड़ने की वकालत की थी।

कमेंट करें
k2hyH