comScore

फारूक अब्दुल्ला बोले, कांग्रेस को देना चाहिए था वाजपेयी को भारत रत्न

November 27th, 2018 21:03 IST
फारूक अब्दुल्ला बोले, कांग्रेस को देना चाहिए था वाजपेयी को भारत रत्न

हाईलाइट

  • जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने दिया बड़ा बयान
  • कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब के विमोचन पर बोल रहे थे अब्दुल्ला
  • मुंबई हमलों की बरसी पर फारूक ने रखा एक मिनट का मौन वृत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल कांफ्रेस के मुखिया और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पहले ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दे देना चाहिए था। एक कार्यक्रम में शिरकत करते समय अब्दुल्ला ने कहा कि कांग्रेस से मुझे एक ही शिकवा है। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी को तब भारत रत्न नहीं दिया, जब उनका स्वास्थय अच्छा था। अब्दुल्ला कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की किताब 'फैब्ल्स ऑफ फ्रैक्चर्ड टाइम्स' के विमोचन पर  बोल रहे थे। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राजनयिक व राजनेता पवन के वर्मा भी मौजूद थे। 

अब्दुल्ला ने कहा कि वाजपेयी ने उन्हें बताया था कि उनकी पहली स्पीच पर नेहरू उनके पास आए थे। नेहरू ने अटल से कहा था कि एक दिन आप प्रधानमंत्री जरूर बनेंगे। वो आरएसएस से थे और उन्हें यकीन था कि सभी को साथ लेकर चलने से ही देश का निर्माण होगा। फारूक ने कहा कि देश के लिए इंदिरा गांधी ने अपना जीवन न्यौछावर कर दिया। राजीव गांधी के अलावा और भी प्रधानमंत्रियों ने देश के निर्माण में अपना योगदान दिया। आज हम यहां उन सभी की वजह से ही पहुंचे हैं। 


मुंबई में हुए आतंकी हमलों की 10वीं बरसी पर फारूक अब्दुल्ला ने मृतकों के लिए एक मिनट का मौन रखा। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब लोग एकत्रित हो जाते हैं तो उन्हें कोई भी बांट नहीं सकता है। अब्दुल्ला ने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि भविष्य में ऐसे हमले रोकने में भारत सक्षम होगा, लेकिन इसके लिए हमे एकत्रित होना होगा।

कमेंट करें
MoSAE