Datsun Go और Datsun Go+ का ऑटोमैटिक वेरिएंट 23 सितंबर को को होगा लॉन्च

Datsun Go and Datsun Go + Automatic variants will be launched on September 23
Datsun Go और Datsun Go+ का ऑटोमैटिक वेरिएंट 23 सितंबर को को होगा लॉन्च
Datsun Go और Datsun Go+ का ऑटोमैटिक वेरिएंट 23 सितंबर को को होगा लॉन्च
हाईलाइट
  • Datsun Go CVT की कीमत करीब 5.5 लाख रुपए हो सकती है
  • Datsun Go+ CVT की कीमत करीब 6 लाख रुपए हो सकती है
  • दोनों कारों के इंटीरियर में बदलाव और नए फीचर्स मिल सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी ऑटो कंपनी Nissan के मालिकाना हक वाली Datsun अपनी दो पॉपुलर कार Datsun Go और Datsun Go+ के सीवीटी (CVT) ऑटोमेटिक ऑप्शन को भारत में 24 सितंबर को लॉन्च करेगी। वहीं इनकी बिक्री अगले माह से शुरु होगी। आपको बता दें कि भारत में पिछले कुछ सालों में ऑटोमेटिक का चलन काफी बढ़ा है, जिसको देखते हुए आने वाले नए अधिकांश मॉडल्स में यह विकल्प दिया जाने लगा है। 

कीमत
बात करें कीमत की तो कयास लगाए जा रहे हैं कि Datsun Go CVT को करीब 5.5 लाख रुपए में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं Datsun Go+ की कीमत 6 लाख रुपए हो सकती है। 

हो सकते हैं ये बदलाव
कंपनी Datsun Go और Datsun Go+ में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव कर सकती है, इनमें दोनों कारों के इंटीरियर में बदलाव देखने को मिलेगा। इसके अलावा इन कारों को नए सुरक्षा नियमों के अनुरूप बाजार में उतारा जाएगा। इनमें एबीएस, एयरबैग और व्हीकल स्टेबिल्टी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

इंजन
दोनों कारों के इंजन में 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 67 bhp पावर और 104 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें  5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। बात करें माइलेज की तो ये 20.62 KM/L का माइलेज देने में सक्षम है।  

इंटीरियर
वर्तमान में Datsun Go और Datsun Go+ के डैशबोर्ड में ग्लवबॉक्स के लिए शानदार कवर मिलता है। दोनों कारों में 7-इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो Apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है। दोनों कारों में इलेक्ट्रिक मिरर अजस्ट के साथ रियर पावर विंडो दी गई है। वहीं सुरक्षा के तौर पर इन कारों में दो एयरबैग और ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है।

Created On :   13 Sep 2019 3:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story