comScore

Video : हाथ जोड़कर अपील करती रही महिला डीसीपी, वकील मर्यादा भूल गए


हाईलाइट

  • तीस हजारी कोर्ट की हिंसा का नया वीडियो आया सामने
  • डीसीपी मोनिका भारद्वाज हाथ जोड़े खड़ी नजर आ रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट परिसर में पुलिस और वकीलों के बीच संघर्ष से जुड़ा एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें बड़ी संख्या में वकील दिल्ली पुलिस की महिला डीसीपी मोनिका भारद्वाज की ओर हमलावर अंदाज में बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। 

मोनिका भारद्वाज ने कहा, 'यह (2 नवंबर को पुलिस और वकीलों के बीच झड़प) एक भीड़ नियंत्रण की स्थिति थी। मैं वहां जिला डीसीपी के रूप में गई थी। न्यायिक जांच के आदेश पहले ही दिए जा चुके हैं। मैं न्यायिक जांच के दौरान अपना वर्जन दूंगी। मेरे लिए सभी की सहानुभूति के लिए धन्यवाद।'

वीडियो में डीसीपी मोनिका भारद्वाज हाथ जोड़े खड़ी नजर आ रही हैं। वह वकीलों से शांत होने की अपील करती दिख रही हैं, लेकिन वकीलों का झुंड उनसे मारपीट शुरू कर देता है। सैकड़ों में वकील मोनिका और पुलिसकर्मियों को धक्का मारते हुए पीछे की तरफ ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

डीसीपी मोनिका ने आरोप लगाया है कि उनके साथ मारपीट भी की गई। उन्होंने कहा कि उनकी सर्विस रिवाल्वर भी छीन ली गई। इस मामले में पुलिस प्रवक्ता अनिल मित्तल ने कहा कि डीसीपी मोनिका भारद्वाज का बयान घटना में तैयार की जा रही एफआईआर में जोड़ा जाएगा।

उधर मोनिका भारद्वाज से मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि मैं इसकी निंदा करती हूं। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में कमिश्नर और बार काउंसिल ऑफ इंडिया को पत्र लिखा है। यह बेहद गंभीर मामला है। अगर महिला अधिकारियों से इस तरह का व्यवहार होगा तो हम कैसे उम्मीद करेंगे कि महिलाएं समाज में बराबर की भूमिका निभाएं। 

कमेंट करें
FGYMQ