फिरोजशाह स्टेडियम में बनेगा कोहली स्टैंड, सम्मान को पाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

DDCA to Name Stand After Virat Kohli in Feroz Shah Kotla Stadium
फिरोजशाह स्टेडियम में बनेगा कोहली स्टैंड, सम्मान को पाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी
फिरोजशाह स्टेडियम में बनेगा कोहली स्टैंड, सम्मान को पाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी
हाईलाइट
  • इस सम्मान को पाने वाले कोहली सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं
  • अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के ठीक 11 साल बाद
  • उन्हें ये सम्मान दिया जा रहा है
  • फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखने का फैसला किया है। विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के ठीक 11 साल बाद, उन्हें ये सम्मान दिया जा रहा है। इस सम्मान को पाने वाले कोहली सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं।

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने एक बयान में कहा, विश्व क्रिकेट में विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन ने डीडीसीए को गौरवान्वित किया है। कुछ बड़े कारनामों और अटूट कप्तानी के रिकॉर्ड के चलते उनका सम्मान करने की हमें खुशी है। विराट के अलावा क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम से स्टैंड का नाम रखा गया था। हालांकि उनके नाम का स्टैंड, उनके संन्यास लेने के बाद रखा गया था। वीरेंद्र सहवाग और अंजुम चोपड़ा अन्य क्रिकेटर हैं, जिनके नाम से स्टेडियम के गेट हैं।

शर्मा ने अपने एक ट्वीट में कहा, हमें इस बात की भी खुशी है कि टीम इंडिया की कप्तानी न केवल एक दिल्ली का खिलाड़ी कर रहा है बल्कि एक सलामी बल्लेबाज, एक विकेटकीपर और एक प्रमुख तेज गेंदबाज भी यहीं से है। उन्होंने आगे लिखा, पूरी इंडियन क्रिकेट टीम और कोच रवि शास्त्री का सम्मान करना डीडीसीए के लिए सम्मान का विषय होगा। दिल्ली के युवा क्रिकेटरों को विराट कोहली स्टैंड से प्रेरणा मिलेगी ऐसी उम्मीद है।

कोहली, जो वर्तमान में वेस्ट इंडीज के दौरे पर भारत का नेतृत्व कर रहे हैं, ने 77 टेस्ट, 239 एकदिवसीय और 70 T20 इंटरनेशनल खेले हैं। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 6613, 11520 और 2369 रन बनाए हैं। उनके कुल 68 शतक हैं।

डीडीसीए अगले महीने 12 सितंबर को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एक समारोह में स्टैंड का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया जाएगा। बोर्ड भारतीय टीम को सम्मानित भी करेगा। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में गृह मंत्री अमित शाह और खेल मंत्री किरेन रिजिजू गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में शामिल होंगे।

Created On :   18 Aug 2019 5:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story