comScore

सोनिया का सरकार पर निशाना, कहा- लोकतंत्र खतरे में, बहुमत का हो रहा गलत इस्तेमाल


हाईलाइट

  • सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की पहली बैठक
  • मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है। कांग्रेस की यह अहम बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में चल रही है। इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, एके एंटनी समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं। बैठक में तीन राज्यों महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के आगामी  विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है।

सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने बैठक में देश की अर्थव्यवस्था पर चिंता जाहिर की और पी. चिदंबरम के खिलाफ हो रही कार्रवाई को लेकर पार्टी नेताओं से कहा, देश के आर्थिक हालात खराब हैं, नुकसान बढ़ रहा है। यह सरकार नुकसान से ध्यान हटाने के लिए बदले की कार्रवाई कर रही है।

सोनिया ने बैठक में यह भी कहा है कि, लोकतंत्र खतरे में हैं, बहुमत का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। गांधी, पटेल, आंबडेकर जैसे नेताओं के नाम का गलत इस्तेमाल हो रहा है।

इस बैठक में कांग्रेस के महासचिव, राज्यों के प्रभारी, विधायक दल के नेता और सभी राज्यों के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया गया है। बता दें कि, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभालने के बाद सोनिया गांधी की अध्यक्षता में पार्टी की यह पहली बैठक है। इससे पहले सोनिया गांधी ने बुधवार को पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष एकनाथ गायकवाड़ के साथ बैठक की थी। सोनिया के 10 जनपथ स्थित आवास पर गायकवाड़ पहुंचे थे। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक बातचीत हुई।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती की तैयारियों, सदस्यता अभियान और कार्यकर्ता प्रशिक्षण को लेकर भी चर्चा होगी। कांग्रेस एक सदस्यता अभियान पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसे सफल बनाने के लिए प्रत्येक राज्य इकाई को लक्ष्य दिया गया है। इस दौरान प्रशिक्षण कार्यक्रम पर भी चर्चा की जाएगी, जिसमें पार्टी ने अपने जन संपर्क कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए देश भर के जिला स्तर पर प्रेरकों की नियुक्त करने का फैसला लिया है।

कमेंट करें
w5pLd