Coronavirus: सीएम केजरीवाल बोले- वायरस प्रभावित देश से लोगों का आना-जाना हो बैन

Delhi has three positive cases and one suspected case of coronavirus said cm arvind kejriwal
Coronavirus: सीएम केजरीवाल बोले- वायरस प्रभावित देश से लोगों का आना-जाना हो बैन
Coronavirus: सीएम केजरीवाल बोले- वायरस प्रभावित देश से लोगों का आना-जाना हो बैन
हाईलाइट
  • केजरीवाल ने कहा- स्वस्थ लोगों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है
  • कोरोनावायरस को लेकर अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • कोरोनावायरस से लड़ने को हम तैयार- अरविंद केजरीवाल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज (रविवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। उन्होंने कहा दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन केस हैं। पहला केस 105 लोगों के संपर्क में आया था, दूसरा 168 और तीसरा 64 लोगों के संपर्क में आया। सीएम ने कहा, " कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज पिछले 14 दिनों में जिन लोगों के संपर्क में आए उनको हम आइसोलेट कर रहे हैं। किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।"

उन्होंने बताया, आदेश जारी किया गया है कि मेट्रो, बस और अस्पतालों को हर दिन कीटाणुमुक्त किया जाए। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्वस्थ लोगों को मास्क पहनने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, "कल हमारी 1 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धवन के साथ मीटिंग है। हम उनसे अनुरोध करेंगे कि जो कोरोनावायरस प्रभावित देश हैं उनसे आना और जाना दोनों बैन किया जाए।"

दिल्ली सीएम ने कहा कि पहले दो अस्पतालों में कोरोनावायरस की जांच होती थी। अब 25 अस्पतालों में इसकी व्यवस्था की जा चुकी है। दिल्ली सरकार के 40 डॉक्टर एयरपोर्ट पर तैनात है। उन्होंने कहा, सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। 1 लाख से अधिक लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 
 

Created On :   8 March 2020 9:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story