comScore

महिला सांसदों को ट्रंप की चेतावनी- अमेरिका से नफरत है तो यहां से चले जाओ


हाईलाइट

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेट पार्टी की महिला सांसदों पर साधा निशाना
  • ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- अमेरिका एक आजाद, खूबसूरत और सफल देश है
  • अगर आप यहां खुश नहीं हैं तो यहां से जा सकते हैं

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट पार्टी की महिला सांसदों के बीच लगातार जुबानी जंग तेज होती जा रही है। ट्रंप ने अब डेमोक्रेट पार्टी की चार महिला नेताओं को खुली चेतावनी दे दी है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है, अगर अमेरिका पसंद नहीं है तो यहां से चले जाओ।

राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप ने ट्वीट में लिखा है, अमेरिका एक आजाद देश है। अमेरिका खूबसूरत और सफल भी है। अगर आप हमारे देश से नफरत करते हैं, अगर आप यहां खुश नहीं हैं तो देश छोड़कर यहां से जा सकते हैं।

ट्रंप ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए जिसमें उन्होंने डेमोक्रेट पार्टी की नेताओं पर जमकर भड़ास निकाली। ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में कहा, डेमोक्रेट कांग्रेस की महिलाओं ने जो कहा है कि उससे घृणित और नफरत फैलाने वाली बात कभी नहीं कही गई है। सदन में इस तरह की बात किसी ने नहीं कही। उनकी टिप्पणी, एंटी इजराइल, एंटी यूएसए और आतंकवादी समर्थित है।

दरअसल डेमोक्रेट पार्टी की महिला सांसदों ने हाल ही में ट्रंप प्रशासन की कड़ी आलोचना की थी। इसके जवाब में ट्रंप ने ट्वीट कर उन महिला सांसदों पर निशाना साधा है। ट्रंप ने सांसद एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, इल्हान ओमर, राशिदा तलाइब और अयाना प्रेस्ली पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए हैं। 

इससे पहले ट्रंप ने अमेरिका की अश्वेत महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए कहा था, वे अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं। ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर डेमोक्रेट सांसदों का हवाला देते हुए ट्वीट किया था। राष्ट्रपति की इस टिप्पणी के बाद से विवाद जारी है। 

डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवारों और वरिष्ठ सांसदों ने नस्लीय और घृणा से भरे इस टिप्पणी के लिए ट्रंप की आलोचना की थी। अमेरिका के अश्वेत व महिलावादी समूह ट्रंप के खिलाफ खड़े हो गए हैं। हालांकि ट्रंप ने इन आलोचनओं को खारिज करते हुए कहा था, वे ट्वीट्स नस्लीय नहीं हैं। मेरी रगों में नस्लीय दुर्भावना का खून नहीं है।

डेमोक्रेट सांसदों ने ट्रंप के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि, ट्रंप की टिप्पणी नस्लीय हैं। डेमोक्रेट सांसदों ने कहा, ट्रंप के कथित नस्लीय ट्वीट उनके सांसदों मिनिसोटा की इल्हान उमर, न्यूयॉर्क की एलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कॉर्तेज, मिशिगन की राशिदा तलाइब और मैसाचुसेट्स की अयाना प्रेस्ली को लेकर किए थे।

कमेंट करें
eKlzO