comScore

जया प्रदा पर अश्लील टिप्पणी कर फंसे आजम खान, FIR दर्ज, महिला आयोग ने मांगा जवाब

जया प्रदा पर अश्लील टिप्पणी कर फंसे आजम खान, FIR दर्ज, महिला आयोग ने मांगा जवाब

हाईलाइट

  • बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ अश्लील टिप्पणी कर फंसे आजम खान।
  • सपा नेता आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज।
  • सुषमा ने कहा- रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण, मौन न साधें मुलायम।

डिजिटल डेस्क, रामपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से उम्मीदवार आजम खान अपने ही बयान को लेकर मुश्किल में पड़ गए हैं। बीजेपी नेता जया प्रदा पर अश्लील टिप्पणी करने के आरोप में आजम खान के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। आजम के बयान पर संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं महिला आयोग ने भी नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। इसके अलावा जया प्रदा ने खुद यह मांग की है कि, आजम खान को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। राजनीतिक गलियारों में भी उनके बयान की जमकर आलोचना हो रही है।

आजम खान के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है। आयोग की तरफ आजम खान को नोटिस भेज कर जवाब मांगा गया है। इससे पहले भी राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आजम के बयान को 'बेहद अमर्यादित' करार दिया था। इतना ही नहीं, शर्मा ने चुनाव आयोग से गुजारिश भी की है कि वह आजम खान को चुनाव लड़ने से प्रतिबंधित करे। शर्मा ने ट्वीट किया था, आजम खान हमेशा महिलाओं के प्रति अपमानजनक और अशिष्ट रहे हैं इसलिए चुनाव आयोग आजम के चुनाव लड़ने पर रोक लगाए।

वहीं जया प्रदा ने अब खुद आजम खान की टिप्पणी का जवाब दिया है। जया प्रदा ने कहा, यह मेरे लिए नया नहीं है। आपको याद होगा मैं 2009 में उनकी पार्टी से प्रत्याशी थी, तब भी उन्होंने मेरे लिए ऐसी बातें की, लेकिन किसी ने मुझे सपोर्ट नहीं किया। मैं एक महिला हूं। उन्होंने जो कहा वह मैं अपनी जुबान से बोल भी नहीं सकती। जया प्रदा ने यह भी सवाल किया है कि, महिलाओं को लेकर ऐसी टिप्पणी करने वाले आजम खान के घर में क्या मां या बहू-बीवी नहीं हैं। क्या वो अपने घर की महिलाओं के लिए भी ऐसे बयान देंगे। जया प्रदा ने आजम खान से अपने सभी रिश्ते खत्म करने का भी ऐलान किया है। जया प्रदा ने कहा, इस बार आजम खान ने हद पार कर दी है। अब उनसे मेरा कोई नाता नहीं है और जिस तरह का व्यवहार आजम खान कर रहे हैं, रामपुर की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

जया प्रदा ने यह भी कहा कि, क्या मैं मर जाऊं, तब आपको तसल्ली होगी? उन्होंने कहा, इस टिप्पणी से डरकर मैं रामपुर से नहीं जाऊंगी। उन्होंने खुले तौर पर आजम खान को चुनौती देते हुए कहा, आजम खान को हराकर रहूंगी और तब बताऊंगी जया प्रदा कौन है। आजम खान को चुनाव लड़ने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आजम खान के बयान की आलोचना करते हुए सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को लेकर ट्वीट किया है। सुषमा ने कहा, सपा के पितामह मुलायम के सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। सुषमा स्वराज ने अपने ट्वीट में लिखा है, मुलायम भाई आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए। सुषमा ने अपने ट्वीट में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जया प्रदा और डिंपल यादव का नाम भी लिखा है।

गौरतलब है कि आजम खान रामपुर से सपा के उम्मीदवार हैं। एक चुनावी रैली के दौरान आजम खान ने बिना नाम लिए जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। एक वीडियो के मुताबिक रामपुर में एक चुनावी सभा में आजम खान ने कहा, रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे। हालांकि, आजम खान ने इस वीडियो में जया प्रदा का नाम नहीं लिया है। बता दें कि इससे पहले आजम ने जया प्रदा को नाचने वाली भी कहा था।

हालांकि जया प्रदा पर विवादित टिप्पणी को लेकर चौतरफा घिरने के बाद आजम खान ने अपने बयान से पलटते हुए सफाई भी दी। उन्होंने कहा, उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया। आजम खान ने कहा, उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया था और अगर वह दोषी साबित हुए तो चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा, मैं रामपुर से नौ बार विधायक और एक बार मंत्री रहा हूं। मुझे पता है क्या कहना है। अगर कोई यह साबित कर दे कि मैंने किसी नाम लिया और किसी का नाम लेकर अपमान किया, तो मैं चुनाव से हाथ पीछे कर लूंगा।

आजम खान ने ये भी कहा कि, मैं दिल्ली के एक व्यक्ति का जिक्र कर रहा था जो अस्वस्थ है, जिसने कहा था, मैं 150 राइफलें लेकर आया था और अगर मैंने आजम को देखा होता तो मैं उसे गोली मार देता। उसके बारे में बात करते हुए, मैंने कहा, लोगों को जानने में काफी समय लगा और बाद में पता चला कि वह आरएसएस शॉर्ट्स पहने हुए था।

कमेंट करें
Hf1ZE
कमेंट पढ़े
Sanjay kumar rajbhar April 20th, 2019 09:46 IST

Azam ak chutiya neta hai ise jada kuch nahi samajwadi party me ye sab hota hai per ab nahi hoga