comScore

गांधी@150: मनोरंजन जगत की हस्तियों से मिले PM मोदी, बापू के विचारों पर की चर्चा


हाईलाइट

  • बापू की 150वीं जयंती के चलते '150 इयर्स ऑफ सेलेब्रेटिंग दी महात्मा' का आयोजन
  • पीएम मोदी ने बापू को बताया सादगी का पर्याय
  • रचनात्मकता की शक्ति अपार है- पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के चलते लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर शनिवार एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसे '150 इयर्स ऑफ सेलेब्रेटिंग दी महात्मा' का नाम दिया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कला और मनोरंजन जगत से जुड़ी कई शख्सियतों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने इस दौरान लोगों से बापू के विचारों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि 'महात्मा गांधी सादगी के पर्याय हैं, जिनके विचार दूर-दूर तक गूंजते हैं।'

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 'रचनात्मकता की शक्ति अपार है और हमारे देश के लिए रचनात्मकता की इस भावना का भरपूर उपयोग करना आवश्यक है। साथ ही उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए फिल्मों और टेलीविजन की दुनिया के कई लोग अच्छा काम कर रहे हैं।

इस मौके पर बॉलीवुड बादशाह शाहरुख खान ने कहा कि 'हम सभी को एक साथ लाने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं।' उन्होंने कहा कि 'मुझे लगता है कि हमें गांधीजी को भारत और दुनिया में फिर से पेश करने की जरूरत है।'

इसके साथ ही किंग खान ने अपने ट्विटर पर पीएम मोदी और अभिनेता आमिर खान के साथ सेल्फी भी शेयर की। उन्होंने कहा कि हमें होस्ट करने के लिए और चेंज विदिन के मंच से एक ओपन डिस्कशन करने के लिए धन्यवाद मोदी जी। किंग खान ने बताया कि इस चर्चा से मालूम हुआ कि कैसे कलाकार, महात्मा गांधी के मैसेज को दुनिया में फैलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

किंग खान के अलावा आमिर खान ने भी इस कार्यक्रम में कहा कि मैं इस कोशिश के बारे में सोचने के लिए पीएम मोदी की सराहना करना चाहता हूं। रचनात्मक लोगों के रूप में, बहुत कुछ है जो हम कर सकते हैं। और मैं पीएम मोदी को आश्वासन देता हूं कि हम और भी ज्यादा करेंगे।

कमेंट करें
JS6Ih