comScore

Toyota Glanza को शानदार रिस्पॉन्स, कार के इस वेरिएंट की अधिक डिमांड

Toyota Glanza को शानदार रिस्पॉन्स, कार के इस वेरिएंट की अधिक डिमांड

हाईलाइट

  • Toyota Glanza पर एक महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है
  • नई Toyota Glanza की कीमत 7.22 लाख से 8.90 लाख रुपए है
  • Glanza पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, जो BS-6 नॉर्म्स के अुनरूप है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Toyota ने हाल ही में अपनी नई प्रीमियम हैबचैक कार Glanza को भारत में लॉन्च किया है। Glanza, Toyota और Maruti Suzuki की पार्टनरशिप का पहला प्रॉडक्ट है, जिसे ग्राहकोंं का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस प्रीमियम हैचबैक कार पर एक महीने से ज्यादा का वेटिंग पीरियड चल रहा है। नई Toyota Glanza मारुति सुजुकी की पॉपुलर और प्रीमियम हैचबैक कार Baleno पर आधारित है और इसकी कीमत 7.22 लाख से 8.90 लाख रुपए है।

G वेरियंट की सबसे अधिक डिमांड
Toyota Glanza सभी चारों वेरियंट में से मैन्युअल गियरबॉक्स वाले G वेरियंट की सबसे अधिक डिमांड है। माना जा रहा है कि कम कीमत और ज्यादा माइलेज की वजह से इस वेरियंट को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर Glanza के टॉप मॉडल V की बात करें, तो इसके मैन्युअल गियरबॉक्स की जगह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (CVT) वाले वेरियंट की ज्यादा डिमांड है। 

Toyota Glanza 
नई Toyota Glanza को सिर्फ पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है, जो BS-6 नॉर्म्स के अुनरूप है। कार दो इंजन विकल्प के साथ आती है। इसमें एक 1.2-लीटर K12N माइल्ड-हाइब्रिड इंजन है। यह इंजन 89 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सिर्फ जी वेरियंट के मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

वहीं दूसरा बिना माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के 1.2-लीटर का के-सीरीज इंजन है, जो 82 bhp का पावर और 113 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन G वेरियंट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और V वेरियंट के दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है। टोयोटा ने Glanza में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7-स्टेप CVT का विकल्प दिया है। 

माइलेज 
Toyota Glanza के V MT वेरिएंट का माइलेज 21.01 kmpl, G MT (माइल्ड-हाइब्रिड) वेरिएंट में 23.87 kmpl और CVT वेरिएंट का माइलेज 19.56 kmpl है। 

सुरक्षा फीचर्स
Glanza में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट में दिए गए हैं। वी वेरियंट में आपको रिवर्स पार्किंग कैमरा और ऑटो हेडलैम्प ऑन/ऑफ फीचर्स भी दिया गया है।

कमेंट करें
3lcqr