हाईकोर्ट ने कपल को दिया तलाक का सुझाव, कहा- FB के जरिए हुई शादी का टूटना 'तय'

Gujarat High Court says Facebook fixed Marriages are bound to fail
हाईकोर्ट ने कपल को दिया तलाक का सुझाव, कहा- FB के जरिए हुई शादी का टूटना 'तय'
हाईकोर्ट ने कपल को दिया तलाक का सुझाव, कहा- FB के जरिए हुई शादी का टूटना 'तय'

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात हाईकोर्ट ने डॉमेस्टिक वॉयलेंस (घरेलू हिंसा) के एक केस में सुनवाई करते हुए कहा है कि फेसबुक के जरिए हुई शादी का टूटना तय है। इसके साथ ही कोर्ट ने इस कपल को तलाक लेने का सुझाव भी दिया है। हाईकोर्ट के जस्टिस जेबी पर्दीवाला ने कमेंट एक महिला की पिटीशन पर सुनवाई करते हुए किया है। बता दें कि कोर्ट ने ये बात 24 जनवरी को कही थी।


क्या है मामला? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजकोट की फैंसी शाह नाम की एक महिला ने अपने पति जयदीप सिंह और उसके घर वालों पर दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है। फैंसी और जयदीप की दोस्ती 2011 में फेसबुक के जरिए हुई थी, जिसके बाद दोनों ने 2015 में शादी कर ली थी। शादी के 2 महीने बाद ही दोनों के बीच झगड़ा होना शुरू हो गए, जिसके बाद महिला ने पति के साथ-साथ उसके भाई और माता-पिता पर भी डॉमेस्टिक वॉयलेंस का केस दर्ज कराया था।

परिवार बढ़ाने के लिए हाईकोर्ट ने कैदी को दी छुट्टी, उम्रकैद की सजा में है बंद

हाईकोर्ट ने क्या कहा? 

गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस जेबी पर्दीवाला ने इस केस पर सुनवाई करते हुए कहा कि "शादी के 2 महीने बाद ही दोनों के बीच में झगड़े होने शुरू हो गए। दोनों ने इस मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन मामला सुलझ नहीं सका। ये फेसबुक पर मॉडर्न शादी का एग्जांपल है और ऐसी शादियां टूटने की लिए ही होती है।" इसके आगे जज ने दोनों को सलाह देते हुए कहा कि "आप दोनों को आपस में बात करके इस मामले को खत्म करना चाहिए। दोनों अभी यंग हैं और शादी खत्म करके अपने भविष्य के बारे में सोचें।"

शादी के बाद पत्नी से "ओरल सेक्स" करना रेप है या नहीं? गुजरात हाईकोर्ट देगी फैसला


माता-पिता की सहमति से हुई थी शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैंसी और जयदीप की मुलाकात 2011 में फेसबुक के जरिए हुई थी। उस वक्त जयदीप इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था। दोस्ती के बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। 4 सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने 2015 में माता-पिता की सहमति से शादी कर ली। हालांकि, शादी के 2 महीने बाद ही दोनों के रिश्तों में खटास हो गई और फैंसी ने अपने पति जयदीप और उसके घरवालों के खिलाफ डॉमेस्टिक वॉयलेंस का केस दर्ज करा दिया।

Created On :   27 Jan 2018 3:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story