comScore

गुजरात: मंत्री गणपत वसावा का विवादित बयान, कुत्ते के बच्चे से की राहुल की तुलना

गुजरात: मंत्री गणपत वसावा का विवादित बयान, कुत्ते के बच्चे से की राहुल की तुलना

हाईलाइट

  • गुजरात के मंत्री गणपत वसावा ने राहुल गांधी पर की अभद्र टिप्पणी।
  • गणपत वसावा ने राहुल की तुलना कुत्ते के बच्चे से की। 

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। चुनाव आयोग की सख्ती के बाद भी चुनाव प्रचार के दौरान राजनेता लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। अब गुजरात के मंत्री गणपत सिंह वसावा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए टिप्पणी की है। हालांकि इस विवादित बयान को लेकर उनकी विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ही नहीं बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी निंदा की है। रूपाणी ने उन्हें संयम बरतने की सलाह भी दी है।

दरअसल शनिवार को बीजेपी की ओर से आयोजित एक सभा में गुजरात सरकार के मंत्री गणपत वसावा ने कहा, पीएम मोदी और राहुल गांधी की तुलना करते हुए कहा- 'जब पीएम मोदी खड़े होते हैं तो वह गुजरात के शेर जैसे लगते हैं, लेकिन जब राहुल गांधी कहीं पर खड़े होते हैं तो लगता है जैसे कोई कुत्ते का बच्चा अपनी पूंछ हिला रहा हो। उन्हें पाकिस्तान या चीन कोई भी रोटी देगा तो वह वहां चले जाएंगे।' 

वसावा के इस बयान की सिर्फ विपक्ष ने ही नहीं बल्कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी निंदा की है। सीएम रूपाणी ने कहा, चुनाव के गर्म माहौल में सभी को संयम बरतना चाहिए। शब्दों का इस्तेमाल दृढ़ता से करें और किसी को भी अरुचिकर निजी भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा है, वसावा की टिप्पणी यह दिखाती है कि बीजेपी को गुजरात के लोगों ने खारिज कर दिया है। वसावा ने उस आदिवासी समुदाय से अन्याय किया है जिससे वह आते हैं। उन्हें समझना चाहिए ऐसी भाषा का इस्तेमाल करने से उन्हें कोई समर्थन नहीं मिलेगा।

बता दें कि, गणपत वसावा दक्षिण गुजरात के सूरत जिले के मंगरोल सीट से विधायक हैं। वसावा फिलहाल गुजरात की विजय रुपाणी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। 2002 में पहली बार विधायक चुने गए थे। इस बार वह लगातार चौथी बार विधायक बने हैं। आदिवासी समाज के वसावा के खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। वासावा गुजरात विधानसभा के स्पीकर भी रह चुके हैं।
 

कमेंट करें
mRT6f