राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया ऐलान, बीजेपी को देगा समर्थन

Gujarat rajya sabha election ncp mla kandhal jadeja announce support to bjp
राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया ऐलान, बीजेपी को देगा समर्थन
राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया ऐलान, बीजेपी को देगा समर्थन

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha) 26 मार्च को होने वाले हैं। इससे पहले गुजरात में एनसीपी (NCP) के विधायक ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। पोरबंदर जिले के कुटियाना से एनपीसी विधायक कंधाल जडेजा (Kandhal Jadeja) ने भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है। बीजेपी (BJP) राज्य में चार में से तीन सीटों पर कब्जा करना चाहती है। 

विधायक कंधाल जडेजा ने कहा कि मैंने गृहराज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के साथ बैठक की। जिसके बाद मैंने राज्यसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा, मैंने निर्णय इसलिए लिया क्योंकि मुझे उम्मीद है कि मैं गुजरात सरकार की मदद से अपने क्षेत्र के कार्य पूरा कर पाऊंगा। 

राहुल गांधी की मोदी सरकार को चेतावनी, बोले- तैयार नहीं रहे तो देश में आएगी आर्थिक सुनामी

पांच विधायकों ने दिया इस्तीफा
बता दें गुजरात की 182 विधानसभा सीट में कांग्रेस के पास 73 सदस्य थे। पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद अब संख्या 68 हो गई है। कांग्रेस ने अपने विधायकों को जयपुर भेज दिया है, ताकि उन्हें खरीद-फरोत से बचाया जा सके। विधायक कंधाल जडेजा का बयाव ऐसे वक्त में आया है जब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंकरसिंह वाघेला ने दावा किया था, वह कांग्रेस को समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ लड़ रहे हैं। एनपीसी और कांग्रेस गठबंधन में हैं, इसलिए हम अपनी पार्टी के विधायक को कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने का निर्देश देंगे। 

Yes Bank: आज से शुरू हो जाएंगी सारी बैंकिंग सेवाएं, डिजिटल सेवाओं का भी कर सकेंगे उपयोग

Created On :   18 March 2020 2:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story