Coronavirus in India: हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, कोरोनावायरस के मामलों में आई 40% की गिरावट

Health bulletin 23 death reported in last 24 hours lav agrawal joint secretary ministry of health
Coronavirus in India: हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, कोरोनावायरस के मामलों में आई 40% की गिरावट
Coronavirus in India: हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, कोरोनावायरस के मामलों में आई 40% की गिरावट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में बीते 24 घंटों के दौरान नोवल कोरोना वायरस (Novel Corona Virus) के संक्रमण से 23 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस दौरान कोरोना संक्रमण के 1007 नए मामले सामने आए हैं। राहत की खबर है कि 1 अप्रैल से अब तक वायरस के बढ़ने की दर में 40 प्रतिशत की कमी आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lav Agarwal) ने आज ज्वॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी।

6.2 दिन में डबल हो रहे मामले
अग्रवाल ने कहा कि पहले कोरोना पॉज़िटिव मामले तीन दिन में डबल हो रहे थे। पिछले 7 दिनों के आंकड़ों में डबलिंग रेट अब 6.2 दिनों की है। 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में डबलिंग रेट देश की डबलींग रेट से भी कम है। लव अग्रवाल ने कहा, जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में डबलिंग रेट देश की डबलिंग से कम है उसमें केरल, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, लद्दाख, पुड्डुचेरी, दिल्ली, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, यूपी, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, असम और त्रिपुरा शामिल हैं।

 

रैपिड टेस्ट के लिए पांच लाख किट
लव अग्रवाल ने कहा,  "रैपिड टेस्ट के लिए पांच लाख किट राज्यों को बांटी जा रही है। मई तक दस लाख रैपिड किट हमारे पास होंगी। नई किट से 30 मिनट में रिज़ल्ट पता चलेगा।" उन्होंने कहा, "अगर दूसरे देशों से तुलना करें तो भारत की स्थिति बेहतर है। हम ग्लोबल पार्टनर्स के साथ काम कर रहे हैं ताकि कोरोना वायरस के लिए वैक्सीन मिल सके। उन्होंने कहा कि हम हर मोर्च पर कोविड-19 से लड़ना है, इसकी वैक्सीन जल्द तैयार की जाएगी।

 

Created On :   17 April 2020 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story