comScore

राहत कार्य में लगा हेलिकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश, पायलट समेत 3 लोगों की मौत

August 21st, 2019 23:44 IST
राहत कार्य में लगा हेलिकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश, पायलट समेत 3 लोगों की मौत

हाईलाइट

  • उत्तरकाशी में क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में पायलट, को-पायलट समेत तीन लोगों की मौत
  • बिजली के तारों से हेलिकॉप्टर को बचाने के दौरान हुआ हादसा

डिजिटल डेस्क, उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में बुधवार को एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया हादसे में पायलट, को-पायलट समेत तीन लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, बिजली के तारों से हेलिकॉप्टर को बचाने के दौरान यह हादसा हुआ। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए 15 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। दरअसल भारी बारिश और बादल फटने से उत्तरकाशी में तबाही मची हुई है। बुधवार को हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री ले जाया जा रहा था, तभी वह क्रैश हो गया।

हेलिकॉप्टर में सवार पायलट कैप्टन रजनीश लाल, को-पायलट शैलेष और स्थानीय नागरिक राजपाल राणा की मौत हो गई। राहत और बचाव कार्य में लगा हेलिकॉप्टर उत्तरकाशी में मोरी से मोल्दी जा रहा था। इसी दौरान बिजली के तारों को बचाने के चक्कर में हेलिकॉप्टर पहाड़ी से जा टकराया और क्रैश हो गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर 10 सदस्यों की टीम पहुंची। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हेलिकॉप्टर क्रैश में मारे गए लोगों के परिजनों को पंद्रह लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। 

मोरी ब्लॉक में राहत कार्य के लिए तीन हेलिकॉप्टर लगाए गए थे। इन हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री पहुंचाने का काम चल रहा था। अधिकारियों ने बताया, हेलिकॉप्टर से पीने का पानी और खाने के पैकेट्स बाढ़ प्रभावित इलाकों में भेजे गए थे। मंगलवार को ही तीन हेलिकॉपटर्स को इस काम में लगाया गया था। फिलहाल हादसे की जांच की जा रही है। 

कमेंट करें
RbA2O