Hero ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash, सिंगल चार्ज पर देगा 60km का माइलेज

Hero launches electric scooter Dash, Mileage of 60 km on single charge
Hero ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash, सिंगल चार्ज पर देगा 60km का माइलेज
Hero ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर Dash, सिंगल चार्ज पर देगा 60km का माइलेज
हाईलाइट
  • Hero Electric Dash की कीमत 62 हजार रुपए है
  • इस स्कूटर में 28Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है
  • फुल चार्ज पर यह स्कूटर 60 किलोमीटर तक चलेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कई तरह की योजनाओं पर काम कर रही है। इन वाहनों की खरीदी पर GST की राहत भी दी जा रही है। ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियां तेजी से अपने नए वाहनों को लॉन्च कर रही हैं। फिलहाल Hero Electric ने एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। 

नए स्कूटर को Hero Electric Dash नाम दिया गया है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज पर यह स्कूटर 60 किलोमीटर तक चलेगा। इस ई-स्कूटर की कीमत 62 हजार रुपए है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर देशभर के 615 हीरो इलेक्ट्रिक डीलरशिप्स पर जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा।

4 घंटे में फुल चार्ज
इस स्कूटर में 28Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। इसकी बैटरी फास्ट चार्जर के जरिए फुली चार्ज होने 4 घंटे का समय लेती है। Dash का ग्राउंड क्लियरेंस 145 mm का है। इस स्कूटर में एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, ट्यूबलेस टायर और सीट के नीचे दिए गए बूट (डिग्गी) के लिए रिमोट ऐक्सेस जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

Optima ER और Nyx ER 
आपको बता दें कि इससे पहले Hero Electric ने पिछले हफ्ते Optima ER और Nyx ER इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे। इनकी कीमत क्रमश: 68,721 रुपए और 69,754 रुपए है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर Optima ER 110 किलोमीटर और Nyx ER 100 किलोमीटर तक चलेंगे। इन दोनों ई-स्कूटर्स की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है।

5 लाख यूनिट्स
Hero Electric का कहना है कि उसके ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर कमर्शल यूज को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। कंपनी की योजना 2020 के अंत तक 615 टच प्वाइंट्स से 1,000 डीलर्स का विस्तार करने की है।  अगले तीन वर्षों में कंपनी सालाना क्षमता 5 लाख यूनिट्स की करने जा रही है। 

Created On :   27 Aug 2019 3:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story