comScore

'हिमालयन' जैसे लुक में आ रही है HERO की नई XPulse, ऑफ रोडिंग के लिए जबरदस्त

November 10th, 2017 09:08 IST
'हिमालयन' जैसे लुक में आ रही है HERO की नई XPulse, ऑफ रोडिंग के लिए जबरदस्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हीरो मोटोकॉर्प लिमिटेड ने अपनी नई बाइक, XPulse के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने इसे मिलान मोटर शो में पेश किया। यह हीरो की अडवेंचर बाइक है और इसे पेश करने के साथ ही हीरो ने संकेत दे दिए हैं कि वह अब ज्यादा पावरफुल इंजन वाले सेगमेंट में भी उतर रही है। हीरो को मोटरस्पॉर्ट डिविजन, हीरो मोटोस्पॉर्ट्स टीम रैली ने अपने फ्यूजर प्रॉडक्ट्स को पेश करने के साथ ही 2018 डकार रैली के बारे में भी अपने प्लान को शेयर किया। 

Related image

हीरो की इस नई अडवेंचर बाइक के लुक्स से साफ है कि इसको हीरो इम्पल्स जैसा बनाया गया है। बता दें कि हीरो इम्पल्स को भारतीय बाजार में अच्छा रेस्पॉन्स नहीं मिला था और इस वजह से उसे कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो से हटा लिया था। हालांकि, हीरो ने अपनी इस नई अडवेंचर बाइक XPulse के डिटेल्स के बारे में खुलासा नहीं किया है। 

Image result for hero motocorp xpulse

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इसके प्रॉडक्शन मॉडल में 200सीसी का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया जा सकता है। इसी इंजन पर बेस्ड हीरो अपनी नई बाइक Xtreme 200 को भी उतारने के लिए तैयार है।


हीरो XPulse के कॉन्सेप्ट मॉडल में एलईडी हेडलैम्प, हाई माउंटेड मडगार्ड, इंजन बैश प्लेट, प्रोटेक्शन बार्स आदि फीचर्स देखे जा सकते हैं। डिटेलिंग की बात करें तो इस नई अडवेंचर मोटरसाइकल में सीट की हाइट और ग्राउंड क्लियरेंस सामान्य हीरो बाइक्स के मुकाबले अधिक है। इसमें वायर स्पोक वील्ज हैं। लुक्स के लिहाज से देखें तो इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड हिमायलन का फील आता है। 

Related image

ये भी पढ़ें : BMW ने रिवील की दो नई दमदार बाइक्स, जानें कितनी खास हैं बाइक्स

परफॉर्मेंस मोटरसाइकल सेगमेंट में इन दिनों टुअरिंग मोटरसाइकल्स का क्रेज ज्यादा है। दुनियाभर की दिग्गज ऑटो कंपनियां 200 से 500सीसी इंजन पावर वाली बाइक्स ला रही हैं। हीरो ने भी सही वक्त पर कदम बढ़ा दिया है। 

कमेंट करें
2WwOq