पुलवामा अटैक: हिमाचल के छात्र को पहले से थी हमले की जानकारी!, गिरफ्तार

पुलवामा अटैक: हिमाचल के छात्र को पहले से थी हमले की जानकारी!, गिरफ्तार
हाईलाइट
  • छात्र ने फेसबुक पर पोस्ट की थी जानकारी
  • छात्र से पूछताछ कर रही है पुलिस
  • यूनिवर्सिटी ने पुलिस को दी थी सूचना

डिजिटल डेस्क, शिमला। पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए आतंकी हमले से तार जुड़े होने पर हिमाचल प्रदेश पुलिस ने बद्दी जिले से एक छात्र को गिरफ्तार किया है। छात्र पर आरोप है कि उसे जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले की पहले से जानकारी थी। 

पुलिस के मुताबिक बद्दी की एक यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र तहसीन गुल ने पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि उसे हमले के बारे में पहले से ही पता था, छात्र ने फिदायीन हमलावर आदिल डार के लिए लिखा था कि खुदा आपको जन्नत बख्शे। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। तहसीन ने एक आतंकी संगठन के पोस्ट पर भी कमेंट किया था, जिसमें लिखा था कि पुलवामा में आईईडी विस्फोट होने वाला है, तहसीन ने इस पोस्ट पर कमेंट किया था कि "अल्लाह ताला आपको सलामत रखे"।

इस बात की जानकारी तहसीन की यूनिवर्सिटी ने बद्दी जिले के बरोटीवाला पुलिस स्टेशन को दी थी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बद्दी के एसपी (पुलिस अधीक्षक) रोहित मालपानी के मुताबिक पुलिस को यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से शिकायत मिली थी, जिसके बाद तहसीन गुल नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है। उसने आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की गई फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि इस हमले की जानकारी उसे पहले से थी। पोस्ट पर उसने यह भी लिखा कि खुदा आपको जन्नत बख्शे।

 

 

 

Created On :   17 Feb 2019 3:09 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story