comScore

Hyundai Kona EV एसयूवी जुलाई में होगी लॉन्च! जानें फीचर्स

Hyundai Kona EV एसयूवी जुलाई में होगी लॉन्च! जानें फीचर्स

हाईलाइट

  • Kona EV में Bluelink connectivity टेक्नोलॉजी शामिल की जा सकती है
  • Hyundai Kona में 39.2 kWh की बैटरी दी जाएगी जो 135bhp की पावर देगी
  • Hyundai अपनी इस एसयूवी के साथ ग्राहकों को फास्ट-चार्जिंग किट्स भी देगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के उद्देश्य से इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग बढ़े इसके लिए सरकार और ऑटोमोबाइल कंपनियां लगातार प्रयास कर रही हैं। दुनियाभर की कार कंपनियों ने इलेक्ट्रिक कारों के हैचबैक सहित एसयूवी मॉडल भी पेश कर दिए हैं, जो पावरफुल के साथ काफी स्टाइलिश भी हैं। खबर है कि Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona को इस साल जुलाई में पेश कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में भारत में अपनी कनेक्टेड सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Venue को लॉन्च किया है।

कीमत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Hyundai Kona EV को 9 जुलाई को पेश करेगी। Kona को फिलहाल श्रीपेरंबदूर फैसिलिटी में ही सीमित संख्या में ही बनाया जाएगा। बात करें कीमत की तो Kona EV को 20 लाख रुपए से लेकर 25 लाख रुपए के बीच लॉन्च किया जा सकता है। 

फीचर्स
Hyundai इसमें Bluelink connectivity टेक्नोलॉजी शामिल कर सकती है। इसके केबिन में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो Apple Car Play और Android Auto को सपोर्ट करेगा। साथ ही, इसमें अपडेटेड सैटेलाइट नेविगेशन भी होगा। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, इलेक्ट्रिक सनरूफलैदर अपहोलस्ट्री, चारों तरफ सॉफ्ट टच मैटेरियल, रेन सेनसिंग वाइपर्स आदि फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

पावर
Hyundai Kona में 39.2 kWh की बैटरी दी जाएगी जो 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर की सफर तय करने में सक्षम है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.3 सेकंड का वक्त लगता है। इसके अलावा Hyundai अपनी इस एसयूवी के साथ ग्राहकों को फास्ट-चार्जिंग किट्स भी देगी।              

कमेंट करें
ZOiMD