comScore

Hyundai Kona 9 जुलाई को होगी लॉन्च, स्मार्टफोन से भी कम समय में होगी चार्ज!

Hyundai Kona 9 जुलाई को होगी लॉन्च, स्मार्टफोन से भी कम समय में होगी चार्ज!

हाईलाइट

  • Hyundai Kona को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है।
  • Kona के इंटरनेशनल वर्जन में 39.2 kWh की बैटरी दी गई है
  • 9.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Hyundai मोटर इंडिया लिमिटेड अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी Kona को जल्द भारत में लॉन्च करने वाली है। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। भारतीय बाजार में इसे 9 जुलाई, 2019 को पेश किया जाएगा। हालांकि लॉन्च से पहले आधिकारिक तौर पर इस इलेक्ट्रिक SUV को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है।

वहीं Hyundai मोटर इंडिया अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर एक वीडियो टीज जारी किया। जिसमें ऑल-इलेक्ट्रिक Hyundai Kona को किसी स्मार्टफोन की तरह फास्ट चार्ज होना बताया है। इस वीडियो की शुरुआत में लिखा है, क्या इलेक्ट्रिक कोना मोबाइल फोन की तरह फास्ट चार्ज हो सकती है? इसमें एक ओर ए मोबाईल और दूसरी ओर कार को रखा गया है, दोनों एक साथ चार्ज किया जाता है, लेकिन कार मोबाइल से जल्दी चार्ज हो जाती है। वीडियो में लिखा है ''Think EV. Think Kona Electric. Coming Soon ''

कीमत
कीमत की बात करें तो भारत में इस कार की कीमत 25 लाख रुपए से लेकर 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है। Kona को बाजार में Honda CR-V, Jeep Compass और Volkswagen Tiguan जैसी कॉम्पैक्ट SUVs के साथ रखा जाएगा।

पावर
ऑल-इलेक्ट्रिक Hyundai Kona के इंटरनेशनल वर्जन में 39.2 kWh की बैटरी दी गई है। यह 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर की सफर तय करने में सक्षम है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 9.3 सेकंड का वक्त लगता है। इसके अलावा Hyundai अपनी इस एसयूवी के साथ ग्राहकों को फास्ट-चार्जिंग किट्स भी देगी। 

वहीं बड़ी बैटरी की बात करें तो इसकी रेंज 450km है और इसे चार्ज करने में 9 घंटे लगते हैं। हालांकि फास्ट चार्जर से चार्जिंग का समय कम किया जा सकता है। फास्ट चार्जर से 1 घंटे में 80 प्रतिशत तक की चार्जिंग प्राप्त की जा सकती है। बड़ी बैटरी का पावर आउटपुट 203Ps का है।
 

कमेंट करें
mS1Je