comScore

World Cup 2019: भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश के चलते रद्द, टॉस तक नहीं हो सका

World Cup 2019: भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश के चलते रद्द, टॉस तक नहीं हो सका

हाईलाइट

  • वर्ल्ड कप का 18वां मैच आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत-न्यूजीलैंड का मैच बारिश के चलते रद्द हो गया है। ये ICC वनडे वर्ल्ड कप का 18वां मैच था जो नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाना था। बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो सका। मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों में बराबर अंक बांट दिए गए हैं। भारत के तीन मैचों में दो जीत के साथ 5 अंक हो गए हैं जबकि न्यूजीलैंड के चार मैचों में तीन जीत के साथ 7 अंक है। भारत का अब अगला मैच पाकिस्तान के साथ है जो 16 जून को खेला जाएगा।

मैच रद्द करने के बाद अंपायरों ने कहा की 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन यही तरीका है। ग्राउंडस्टाफ ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन 48 घंटे पहले जिस प्रकार का मौसम था उसने ग्राउंडस्टाफ के लिए परिस्थितियों को वास्तव में मुश्किल बना दिया। मुझे नहीं पता कि पूर्वानुमान क्या है लेकिन उम्मीद है कि रविवार को मौसम बेहतर रहेगा।' इससे पहले वर्ल्ड कप-2019 में तीन मैच बारिश के कारण धुल चुके हैं।

इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड का यह चौथा और भारत का तीसरा मैच था। इससे पहले न्यूजीलैंड ने लगातार 3 और भारत ने लगातार 2 मैच जीते हैं। अंक तालिका में न्यूजीलैंड 6 अंकों के साथ टॉप पर और भारत 4 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर था। इंग्लैंड के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर दोनों टीमें 20 साल बाद आमने-सामने थी। इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने 1999 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था। 

वर्ल्ड कप रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का अब तक 7 बार आमना-सामना हुआ है। न्यूजीलैंड ने 4 मैच जीते हैं। भारत 3 मैचों में जीत हासिल कर पाया है। दोनों के बीच वर्ल्ड कप में आखिरी मुकाबला 2003 में हुआ था। इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मैच हुए हैं। तीनों मैचों में न्यूजीलैंड ने भारत को मात दी है। दोनों के बीच इंग्लैंड में आखिरी मैच 1999 वर्ल्ड कप में हुआ था।

हेड टू हेड
वनडे रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच अब तक 106 मैच हुए हैं। जिसमें से भारत ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड 45 मैच जीता है। पांच मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला और एक मैच ड्रॉ रहा था। वनडे में भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ सक्सेस रेट 51.89% है। जबकि, न्यूजीलैंड का भारत के खिलाफ सक्सेस रेट 42.45% है। पिछले पांच वनडे मैचों की बात करें तो भारत ने 2 मैच जीते और 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वहीं न्यूजीलैंड ने अपने पिछले पांच मैचों में जीत हासिल की है। 

टीमें -

भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रित बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन, एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, रोहित शर्मा , कुलदीप यादव

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बाउल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लाथम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर

कमेंट करें
GV5sv