comScore

'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर' अवार्ड से IFFI करेगा महानायक का सम्मान

November 15th, 2017 13:28 IST
'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर' अवार्ड से IFFI करेगा महानायक का सम्मान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को गोवा में होने वाले 48 वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को 'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर' अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस बात की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी है। अमिताभ बच्चन ने अपने सिनेमाई करियर में करीब 190 फिल्मों में काम किया है। पांच दशक में वह चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। उनके नाम 15 फिल्मफेयर पुरस्कार भी हैं।

दो और फिल्म निर्माताओं ने दिया इस्तीफा

बता दें कि बीते दिन ही इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की जूरी के चेयरमैन पद से निर्देशक सुजॉय घोष ने इस्तीफा दिया है। खबर आ रही है कि उनके बाद दो और फिल्म निर्माताओं ने इस्तीफा दे दिया है। इनमें स्क्रीनराइटर अपूर्व असरानी और 'द गुड रोड' फिल्म के निर्देशक ज्ञान कोरिया का नाम शामिल है। अपूर्व ने मंगलवार को सुजॉय के इस्तीफे के बाद ट्विटर पर उनका समर्थन भी किया था।

1952 में हुई थी आईएफएफआई की स्थापना

बताते चले कि यह पूरा मामला 9 नवंबर को सूचना व प्रसारण मंत्रालय ने IFFI में दिखाई जाने वाली फीचर और नॉ़न फीचर फिल्मों की लिस्ट को लेकर था। जिसमें जिसमें 'सेक्सी दुर्गा' और 'न्यूड' जैसी फिल्मों को शामिल नहीं किया गया है। इन दोनों ही फिल्मों को ज्यूरी ने फिल्मों की लिस्ट में प्राथमिकता से शामिल करने के लिए सुझाव दिया था। आईएफएफआई की स्थापना वर्ष 1952 में हुई थी।

कोर्ट तक पहुंचा मामला

इसी बात को लेकर ज्यूरी सदस्यों और मंत्रालय के बीच विवाद बढ़ गया है। जानकारी के अनुसार, मलयालम फिल्म निर्माता सनल कुमार ससिधरन ने केरल हाईकोर्ट में अर्जी लगाई है। इसके बारे में उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी लिखा है। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन 20 से 28 नवंबर तक गोवा में किया जाना है। निर्देशक रवि जाधव ने कहा कि 'न्यूड' से ही इस फेस्टिवल की ओपनिंग होनी थी, हम सब हैरान थे, लेकिन अभी तक हमें फिल्म हटाए जाने की कोई ऑफिसियल सूचना नहीं मिली है।'

कमेंट करें
nQWuz