ये Yamaha RX100 आपको अपना फैन बना लेगी

Incredibly restored Yamaha RX100 in gunmetal grey custom headlamp
ये Yamaha RX100 आपको अपना फैन बना लेगी
ये Yamaha RX100 आपको अपना फैन बना लेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कल हमने आपको Yamaha RX100 को Escorts Yamaha फैक्ट्री में असेंबल होते दिखाया था। आज हम आपको एक रीस्टोर की हुई  RX100 से मिलाने जा रहे हैं।  Yamaha RX100 देश की सबसे आइकोनिक मोटरसाइकिल्स में से एक है। RX100 इंडिया में एक दशक तक बिकती थी और इसने अपने बेहतरीन परफॉरमेंस परफॉरमेंस से पुराने जमाने के मोटरसाइकिल शौकीनों को दीवाना बना दिया था। RX100 उस वक्त के हर शौकीन की पसंद हुआ करती थी। RX100 वो मोटरसाइकिल थी जिसने कम डिस्प्लेसमेंट बाइक्स को देखने का नजरिया बदला। लेकिन दुःख की बात है की RX100 दो दशक से बंद है। लेकिन कुछ शौकीन हैं जिन्होंने इस मोटरसाइकिल को बेहतरीन ढंग से रीस्टोर किया है। एक ऐसी ही बाइक है वो ग्रे रंग की RX100 जो आप नीचे देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें : VIDEO: इस लीजेंड को कहीं भूल तो नहीं गए आप?

जहां ये Yamaha RX100 एक ब्रांड नयी मोटरसाइकिल जैसी दिखती है, इसे अपमार्केट और मॉडर्न बनाने के लिए इसमें कुछ मॉडिफिकेशन किये गए हैं। इसे गनमेटल ग्रे रंग में पेंट किया गया है। इसके टैंक में काले रंग की पिनस्ट्राइपिंग है। लॉन्च के वक्त RX100 केवल Cherry red, Peacock blue-green और काले रंग में उपलब्ध थी। इसके टैंक पर गोल्डन पिनस्ट्राइप हुआ करती थी। इस RX100 के इंजन में भी ग्रे रंग का फिनिश है। इसके अलावा, फ्रंट फोर्क को भी गहरे ग्रे रंग से पेंट किया गया है।

ये भी पढ़ें :  VIDEO : क्या हुआ जो सड़क पर लड़ने लगीं औरतें, क्यों है रोड रेज खतरनाक

ओरिजिनल स्पोक व्हील्स को मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स से रिप्लेस किया गया है। क्रोम फिनिश वाले फ्रंट फेंडर की जगह बॉडी-कलर प्लास्टिक यूनिट है। इसमें Yamaha डीकैल वाला बॉडी कलर इंजन कवर भी है। इसका सबसे बड़ा हाईलाइट है इसका कस्टम हेडलैंप जिसमें LED DRLs और प्रोजेक्टर लैम्प्स हैं। इन मॉडिफिकेशन्स के अलावा इस RX100 में और कुछ भी नहीं बदला है। हमें लगता है की ये सारे बदलाव मिलकर इस डिजाइन को और बेहतर बनाते हैं।

ये भी पढ़ें :  VIDEO: इंडिया में इस हसीना को देखकर सब कुछ थम गया

Yamaha RX100 में 98 सीसी, सिंगल सिलिंडर, टू-स्ट्रोक इंजन हुआ करता था जो अधिकतम 11 बीएचपी और 10.39 एनएम का टॉर्क जनरेट करता था। इसके इंजन में 4 स्पीड ट्रांसमिशन था। RX100 का वजन मात्र 103 किलो हुआ करता था। इसका हल्का वजन इस मोटरसाइकिल को कमाल का एक्सीलीरेशन देता था। इस बात पर खबर नहीं है की वीडियो में जो RX100 है उसमें कोई परफॉरमेंस अपग्रेड किये गए हैं या नहीं। लेकिन, हमें कहना ही होगा की ये अब तक की सबसे बेहतरीन ढंग से रीस्टोर की हुई Yamaha RX100 है।

 

Created On :   1 July 2018 3:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story