VIDEO : क्या हुआ जो सड़क पर लड़ने लगीं औरतें, क्यों है रोड रेज खतरनाक

Watch Video: Three women fight in middle of the street of russia
VIDEO : क्या हुआ जो सड़क पर लड़ने लगीं औरतें, क्यों है रोड रेज खतरनाक
VIDEO : क्या हुआ जो सड़क पर लड़ने लगीं औरतें, क्यों है रोड रेज खतरनाक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रोड रेज (रोड पर गुस्सा) एक आम समस्या है और कई बार ये बेकाबू हो जाता है। पेश है रसिया से एक वीडियो जिसमें दो औरतें रोड पर एक दूसरे को मार रही हैं। कुछ ड्राइवर्स को उनके हॉर्न से बेहद लगाव होता है और वो हर मौके पर या बिना मौके के भी हॉर्न जरूर बजाते हैं। ये इंडिया में भी एक बड़ी दिक्कत है। ये वीडियो हॉर्न के अत्याधिक प्रयोग के बारे में काफी कुछ बताता है और ये भी दिखाता है की रोड पर चलने वाले लोगों के लिए ये कितना परेशान करने वाला हो सकता है। तो पहले वीडियो देख लीजिए।

ये वीडियो एक Mercedes-Benz C-Class को एक क्रासिंग पर रुकते हुए दिखाता है। शॉपिंग बैग्स के साथ एक औरत को Mercedes-Benz के सामने से जाते हुए देखा जा सकता है। Mercedes-Benz की महिला ड्राईवर ने उस औरत के कार के सामने से गुजरते वक्त हॉर्न बजाया और फिर आगे बढ़ने लगी। इससे नाखुश रोड पर चल रही महिला ने कार के रियर विंडो पर अपना शॉपिंग बैग दे मारा।

ये भी पढ़ें :  Porsche 911 GT2 RS की लॉन्च डेट का खुलासा, हवा से बातें करती है ये कार

फिर महिला ड्राईवर रोड के बीच में रुक जाती है और राहगीर की तरफ जाती है। राहगीर के करीब आते ही महिला ड्राईवर उसे एक थप्पड़ मारती है। अगले कुछ पलों में कार ड्राईवर के पास उसकी महिला को-ड्राईवर आई और दोनों मिलकर राहगीर पर भारी पड़ने लगीं। इसे देखते हुए, आस-पास खड़े लोगों ने जल्दी से बीच-बचाव किया और गुस्साई औरतों को एक दूसरे से अलग किया। ऐसी घटनाएं इंडिया में भी आमतौर पर देखी जाती हैं।

ये भी पढ़ें :  2019 Aston Martin DBS Superleggera की फोटो इंटरनेट पर लीक

सड़क पर चलने का अधिकार 

अगर आप एक कार में हैं और एक राहगीर सड़क पार कर रहा है, तो उन्हें वहां से गुजरने का हक है। आपको हमेशा रुककर राहगीरों को जगह देनी चाहिए। लेकिन इंडिया में कई राहगीर रुकते नहीं या फुट ब्रिज का इस्तेमाल नहीं करते जिससे सड़क पर लंबा जाम लग जाता है। पुलिस ऐसे राहगीरों पर जुर्माना भी नहीं लगाती। इसके जवाब में ड्राईवर भी राहगीरों के लिए नहीं रुकते।

हॉर्न बजाना भी एक बड़ी समस्या है। हॉर्न बजाने से रोड पर बिना मतलब का शोर होता है और ये किसी भी रूप में आपकी मदद नहीं करता। अक्सर लोग थोड़ा सा जाम देखते ही हॉर्न बजाना शुरू कर देते हैं। हॉर्न एक आपताकाल फीचर है जिसे रोड पर अपनी जगह बताने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए।  रोड रेज (रोड पर गुस्सा) जल्द की काबू से बाहर हो सकता है। ऐसे में आपको हमेशा रोड पर शांत रहना चाहिए, अगर सामने से कोई उकसा भी रहा हो तो शांत रहना सबसे सही कदम होता है।

Created On :   30 Jun 2018 2:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story