comScore

Ind Vs WI ODI: बारिश के चलते मैच रद्द, केवल 13 ओवरों का हो सका खेल

Ind Vs WI ODI: बारिश के चलते मैच रद्द, केवल 13 ओवरों का हो सका खेल

हाईलाइट

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच
  • भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया
  • बारिश के चलते मैच को 34-34 ओवर का कर दिया गया है

डिजिटल डेस्क, जॉर्ज टाउन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। गुरुवार को प्रोविडेंस स्टेडियम में ये मैच खेला जा रहा था। बारिश के चलते ये मैच देरी से शुरू हुआ। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 13 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए। इसके बाद तेज बारिश शुरू हो गई और अंपायरों को मैच रद्द करने का फैसला लेना पड़ा।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। बारिश के कारण मैच समय पर शुरू नहीं हो सका और पहले तो ओवरों को घटाकर 43 कर दिया गया और फिर दोबारा बारिश आने के चलेते इसे 34-34 ओवर का किया गया। वेस्टइंडीज ने 13 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 31 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कुलदीप यादव ने आउट किया। इविन लुइस 40 और शाई होप 6 रन पर नाबाद रहे। हालांकि इसके बाद बारिश शुरू हो गई और फिर दोबारा यह मैच शुरू नहीं हो सका।

भारत ने इससे पहले विंडीज को तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 3-0 से मात दी थी। वनडे में भी वह इसी प्रदर्शन को दोहराने के मूड़ में है। भारत ने इस मैच में श्रेयस अय्यर को मौका दिया था। टी-20 सीरीज में दमदार गेंदबाजी करने वाले नवदीप सैनी इस मैच में अंतिम-11 में जगह नहीं बना पाए।

प्लेइंग XI :-
भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, कुलदीप यादव।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, इविन लुइस, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायेर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फाबियान ऐलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, केमार रोच, शेल्डन कॉटरेल।

कमेंट करें
AnqsL