comScore

भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर

December 04th, 2018 16:50 IST
भारत की नजर ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर

हाईलाइट

  • भारत ने 70 साल से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है
  • विराट के पास पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 टेस्ट रन पूरे करने का मौका

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम की नजरें ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर रहेगी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। अगर भारत को यह टेस्ट सीरीज जीतना है तो टीम के बाकी बल्लेबाजों को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारत ने 70 साल से ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की गैरमौजूदगी में भारत के पास सीरीज जीतने का एक सुनहरा मौका है। 

विराट ने एक इंटरव्यू में कहा है कि, बीते पांच साल में हमने ऑस्ट्रेलिया के दौरों में काफी कुछ एक्सपीरियंस किया है। इस सीरीज को जीतने के लिए हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम भी है। विराट कोहली मौजूदा टेस्ट और वन-डे आईसीसी रैंकिंग लिस्ट में टॉप पर मौजूद हैं। वहीं भारतीय टीम भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर है। भारतीय टीम को अगर टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बने रहना है तो उसे यह सीरीज जीतना होगी। विराट कोहली ने इस साल अब तक 18 टेस्ट पारियों में 1,063 रन बनाए हैं। 

लेकिन विराट कोहली के यह रन साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में भारत काम नहीं आए थे। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 286 रन बनाए थे। जिस सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हार मिली थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली ने 593 रन बनाए थे। 

इस सीरीज में भी भारत को 4-1 से हार का मुह देखना पड़ा था। अब देखना यह होगा के गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में विराट के रन कारगर सिद्ध होते हैं या नहीं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान के पास पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1000 टेस्ट रन पूरे करने का मौका होगा। 

Loading...
कमेंट करें
ZpQu4
Loading...